27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Crime: फंटूस के प्यार को ठुकराने पर हुई थी अनामिका की हत्या, दिनदहाड़े मारी थी गोली, 4 गिरफ्तार

पटना में छात्रा अनामिका कुमारी की उस वक्त हत्या कर दी गयी थी जब वह कोचिंग पढ़ने जा रही थी. इसी दौरान बाइक सवार सनकी आशिक ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब इस मामले में पुलिस ने छात्रा के आशिक, उसके भाई और दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है

पटना के मसौढ़ी स्थित मणीचक मोड़ पर बीते 11 दिसंबर को छात्रा अनामिका कुमारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने छात्रा के आशिक, उसके भाई और दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी की गिरफ्तारी धनरुआ थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से हुई है. बुधवार को सिटी एसपी पूर्वी ने इस मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि धनरुआ के थुभापुर के रहने वाले निवास कुमार उर्फ फंटुस कुमार (सनकी आशिक) ने छात्रा अनामिका की गोली मारकर हत्या की थी. इस पूरे षड़यंत्र में फंटुस का भाई मुकेश कुमार भी शामिल है. इसके अलावा पुलिस हथियार उपलब्ध कराने वाला धनरुआ के पथरहट का निवासी प्रिंस कुमार व रेकी करने वाला रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया है.

कोचिंग जाने के दौरान कर दी गई थी हत्या

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, एक खोखा, 17 हजार रुपये कैश, दो मोटरसाइकिल और दो मोबाइल बरामद हुआ है. मालूम हो कि छात्रा अनामिका कुमारी की उस वक्त हत्या कर दी गयी थी जब वह कोचिंग पढ़ने जा रही थी. इसी दौरान बाइक सवार सनकी आशिक ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में छात्रा की मां श्वेता कुमारी के बयान पर फंटुस समेत चार के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

Undefined
Patna crime: फंटूस के प्यार को ठुकराने पर हुई थी अनामिका की हत्या, दिनदहाड़े मारी थी गोली, 4 गिरफ्तार 2

एक साल से छात्रा का पीछा कर रहा था फंटुस, तंग आ गयी थी अनामिका

दरअसल, तरेगना स्थित एक कोचिंग संस्थान में अनामिका कोचिंग करने जाती थी. उसी के पास एक अन्य कोचिंग में फंटुस भी क्लास करता था. एक साल पहले कोचिंग से आने-जाने के दौरान फंटुस की नजर अनामिका पर पड़ी. इसके बाद वह लगातार कोचिंग से आने-जाने के दौरान अनामिका का पीछा करने लगा. वह कब आती है और कब जाती है इसके बारे में पता करने लगा. एक साल में कई बार अनामिका को सड़क पर रोक कर बात करना भी चाहा, लेकिन अनामिका ने बात करने से इंकार कर दिया. लगातार पीछा करने और बात करने की कोशिश के बावजूद भी छात्रा नहीं मानी तो वह छात्रा की हत्या करने की ठान ली.

Also Read: शिक्षकों की छुट्टी को लेकर और सख्त हुए केके पाठक, जारी किया एक और फरमान, सभी डीएम को दिए निर्देश

भाई से कहा: वह मेरी नहीं तो उसे किसी का होने भी नहीं दूंगा

छात्रा ने जब फंटुस के एक तरफा प्यार को अपनाने से इंकार कर दिया तो फंटुस ने अपने भाई मुकेश कुमार से पूरी बात बतायी. उसने भाई से कहा कि मैं अनामिका की हत्या कर दूंगा. वह मेरी नहीं तो उसे किसी का होने भी नहीं दूंगा. इसके बाद दोनों भाइयों ने मिलकर हत्या की पूरी प्लानिंग की. प्लानिंग के बाद हथियार अपने दोस्त प्रिंस से मंगवाया. छात्रा के बारे में पल-पल की जानकारी देने के लिए अपने दोस्त रंजीत को भी प्लानिंग में शामिल कर लिया. इसके बाद फंटुस अपने भाई के साथ बाइक पर बैठकर अनामिका के सिर में गोली मारकर फरार हो गया.

Also Read: पटना: कोचिंग जा रही छात्रा की गोली मारकर हत्या, थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर अपराधी ने घटना को दिया अंजाम

फंटूस से तंग आकर नाना के घर चली गयी थी अनामिका

अनामिका नदवां के काजीचक गांव की रहने वाली थी. घर से वह साइकिल से नदवां स्टेशन तक काेचिंग से आती फिर ट्रेन पकड़कर तारेगना उतरकर काेचिंग आती थी. फंटूस ट्रेन पर भी उसके साथ आने लगा और छेड़खानी करने लगा. तारेगना स्टेशन से काेचिंग जाने के दाैरान भी रास्ते में वह उसे तंग करने लगा. उसने कई बार उसे फटकार लगाई, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ. इन सभी से तंग आकर अनामिका ने घर से काेचिंग आना बंद कर दिया और 10 दिन पहले वह तारेगना में ही रहने वाले नाना के घर आ गयी. वहां से कोचिंग आने जाने लगी. इसके बाद फिर से फंटूस ने उसका पीछा शुरू कर दिया.

Also Read: 1975 के बाद सोनपुर मेला में फिर शुरू होगा मल्ल युद्ध, ढाई लाख की चांदी की गदा पर दावा ठोकेंगे पहलवान Also Read: लोकसभा में उठा पटना में छात्रा की हत्या का मामला, बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने की स्पीडी ट्रायल की मांग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें