30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें..

Bihar Business Connect 2023: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने के लिए व बिहार को औद्योगिक मानचित्र पर स्थापित करने के उद्देश्य से पटना में बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 का आयोजन किया गया. जिसमें करोड़ों के करार किए गए. देखिए खास तस्वीरें..

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 11

Bihar Business Connect 2023: बिहार को औद्योगिक मानचित्र पर स्थापित करने के उद्देश्य से पटना में बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 का आयोजन किया गया. बुधवार को शुरु हुए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के पहले दिन करीब 26,429 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर हुए.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 12

Bihar Business Connect 2023: पटना में 600 से अधिक निवेशकों का जुटान हुआ. पटना के ज्ञान भवन में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के पहला दिन काफी उत्साह भरा रहा. 26 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के एमओयू पर साइन किये गये. सबसे अधिक फूड जनरल मैन्यूफैक्चरिंग और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में एमओयू पर साइन किये गये हैं.अब

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 13

Bihar Business Connect 2023: अब मोंटे कार्लो ब्रांड के उत्पाद बिहार में भी बनेंगे. नाहर ग्रुप यहां लॉजिस्टिक पार्क बनाएगा. बिहार में तीन से चार हजार लोगों को रोजगार देने की बात नाहर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक कमल ओसवाल ने की.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 14

Bihar Business Connect 2023: फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में सबसे बड़ा 5230 करोड़ का निवेश पटेल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कर रही है. इसके बाद 1600 करोड़ के निवेश के साथ देव इंडिया प्रोजेक्ट दूसरे नंबर तथा 800 करोड़ रुपये के निवेश के साथ तीसरे नंबर पर है.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 15

Bihar Business Connect 2023: बिहार में निवेश की संभावना तलाशने आये निवेशकों ने टेक्सटाइल्स और लेदर सेक्टर में भी रुचि दिखायी. इस सेक्टर से 554.4 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू किया गया है.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 16

Bihar Business Connect 2023: पटना में हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट निवेश के साथ-साथ मिट्टी से जुड़ाव का एक अहम प्लेटफार्म बन गया है. आइटी सेक्टर के वे दिग्गज जो कैलीफोर्निया (यूएसए) में वैश्विक कंपनियों का संचालन कर रहे हैं, उनका बिहार के प्रति स्नेह उमड़ता महसूस हुआ.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 17

Bihar Business Connect 2023: बिहार में पहली बार पोलर कंबल और थ्रीडी बेडशीट की फैक्ट्री लगेगी. इसकी फैक्ट्री गया जिले में लगने जा रही है, जिसे मां प्रभावती टेक्सटाइल्स मिल्स लगायेगी. यहां पोलर फ्लीस, मिंक ब्लैंकेट व थ्रीडी बेडशीट को तैयार किये जायेंगे. फैक्ट्री की शुरुआत अगले साल जून में होगी.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 18

Bihar Business Connect 2023: मुंबई से शुरु हुई कंपनी ‘जील’ ने चार महीने पहले ही हाजीपुर में फैक्ट्री लगायी है. इसमें करीब 500 लोग काम कर रहे हैं.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 19

Bihar Business Connect 2023: बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 के तीसरे सत्र में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा सहित उद्योग विभाग के अधिकारियों ने निवेशकों से बिहार में निवेश की अपील की है.

Undefined
Photos: बिहार में उद्योगों का जाल बिछाने पटना में हुआ महामंथन, देखिए उद्योगपतियों के जुटान की तस्वीरें.. 20

Bihar Business Connect 2023: ज्ञान भवन में निवेशकों ने चार श्रेणियों में अपने स्टॉल लगाया है, जिनकी संख्या 32 है. इसके साथ ही निवेशकों के सहयोग के लिए बैंकों ने भी अपने अपने स्टॉल लगाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें