30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Parliament security : मनोरंजन पेशे से है इंजीनियर, सदमे में हैं पिता, कहा-देश विरोधी काम किया है तो सजा…

मनोरंजन के पिता देवराज गौड़ा का कहना है कि जो कुछ उनके बेटे ने किया वह उनके लिए अप्रत्याशित है. उसने कभी कोई देश विरोधी बात नहीं की और ना ही उसकी मानसिकता इस तरह की थी.

Parliament security breach : संसद पर हमले की बरसी के दिन संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले 34 साल के मनोरंजन डी इंजीनियर हैं. उनका नाम जब टीवी पर फ्लैश हुआ और अखबारों की सुर्खियां बना, तब से उनका परिवार सदमे में है. उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि कैसे उनका बेटा जो हमेशा किताबों में डूबा रहता था, उसने ऐसी हरकत कर दी.

मनोरंजन ने बेंगलुरू से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की

मनोरंजन की उम्र 34 साल है और वो एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है, उसने बेंगलुरू से इंजीनियरिंग की है. लेकिन 13 दिसंबर को मनोरंजन डी ने देश के सबसे सुरक्षित और पवित्र माने जाने वाले लोकतंत्र के मंदिर में घुसपैठ की और वहां नारेबाजी करते हुए स्मोक क्रैकर चलाया. उसके परिजन इस घटना से बहुत परेशान हैं और उनका कहना है कि जो कुछ भी सोसाइटी के लिए अच्छा हो, वही किया जाना चाहिए.

मनोरंजन ने कभी देश विरोधी बात नहीं की

मनोरंजन के पिता देवराज गौड़ा का कहना है कि जो कुछ उनके बेटे ने किया वह उनके लिए अप्रत्याशित है. उसने कभी कोई देश विरोधी बात नहीं की और ना ही उसकी मानसिकता इस तरह की थी. कृषक देवराज गौड़ा का कहना है कि उनका पुत्र पुस्तकों में इतना तल्लीन रहता है कि उसने विवाह तक करने से इनकार कर दिया। वह महंगे वस्त्र धारण नहीं करता, केवल यात्रा पर ही धन व्यय करता है। इंजीनियरिंग पूरी करने के दस वर्षों बाद भी उसने कोई रोजगार नहीं अपनाया। अपने आगामी योजनाओं के विषय में वह कुछ नहीं बताता। मुझे बड़ी चिंता है और यदि उसने कोई भी राष्ट्र-विरोधी कृत्य किया हो, तो उसे कठोर दंड मिलना चाहिए.

मनोरंजन दिल्ली में है ये परिवार को पता नहीं था

मनोरंजन के पिता ने बताया कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि उनका बेटा दिल्ली गया हुआ है. जब कल संसद की खबरें टीवी पर फ्लैश होने लगीं, तो उन्हें अपने बेटे की कारगुजारियों के बारे में पता चला. मानसिक रूप से परेशान दिख रहे देवराज ने बताया कि मनोरंजन की शिक्षा को लेकर वे 15 साल पहले मैसूर के विजयनगर रहने के लिए आ गए थे.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मदद की थी

मनोरंजन ने मैसूर के संत जोसेफ काॅलेज से प्री-यूनिवर्सिटी की पढ़ाई की थी. उसके बाद बीआईटी मैसूर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. उसे इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए काॅलेज में सीट दिलवाने में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मदद की थी. पिछले कुछ सालों से वह सोशल मीडिया ग्रुप में काफी सक्रिय रहता था. बावजूद इसके उसने कभी कोई ऐसी बात नहीं की, जिससे यह अनुमान लगाया जाए कि वह एंटी नेशनल गतिविधियों में शामिल है.

Also Read: Parliament Security Breach Live: राज्यसभा में हंगामा कर रहे TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन सदन से निलंबित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें