23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : टीएमसी ने डेरेक ओब्रायन के निलंबन की आलोचना की, अमित शाह का मांगा इस्तीफा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा, टीएमसी ने अपनी हिंसक और भ्रष्ट नीतियों के जरिए राज्य की छवि बिगाड़ी है. दिल्ली में भी टीएमसी सांसद अपनी नौटंकी से राज्य की छवि बिगाड़ रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन को निलंबित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार की बृहस्पतिवार को आलोचना की और संसद की सुरक्षा में चूक के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की. टीएमसी ने सरकार पर संसद की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम रहने लेकिन सदन से विपक्षी सांसद को निलंबित कराने में सक्रिय रहने का आरोप लगाया. संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर चर्चा कराने की विपक्ष की मांग को लेकर हुए हंगामे के दौरान ‘अमर्यादित आचरण’ करने के लिए ओब्रायन को बृहस्पतिवार को मौजूदा संसद सत्र की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया.

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, 15 सांसदों को निलंबित किया गया जबकि घुसपैठियों को पास जारी करने वाले भाजपा सांसद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. क्या यह न्याय है? गृह मंत्री को तुंरत इस्तीफा दे देना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद आना चाहिए और सदन के पटल पर बयान देना चाहिए. ओब्रायन के अलावा आज सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए लोकसभा के 14 सांसदों को भी निलंबित किया गया है.

Also Read: Mamata Banerjee : इस हफ्ते ममता कैबिनेट में फेरबदल की संभावना… जानें मंत्रिमंडल में कौन होगा नया चेहरा

टीएमसी नेता ने कहा कि भाजपा संसद और सांसदों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम रही है तथा अब वे विपक्षी सांसदों को निलंबित कर ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं. घोष ने कहा, एक सांसद को सवाल पूछने का पूरा अधिकार है भले ही वे असहज हों. भाजपा अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, निलंबन और निष्कासन विपक्ष को धमकाने के लिए भाजपा सरकार के दो सशक्त हथियार बन गए हैं। हालांकि, ऐसी धमकियों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी 20 दिसंबर को दिल्ली में पीएम मोदी के साथ कर सकती हैं मुलाकात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें