24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबानगरी देवघर के आस्ता गांव से चल रहा था ब्राउन शुगर का कारोबार, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

बताया जाता है कि शरीफ शेख द्वारा मादक पदार्थ का व्यवसाय करने की सूचना पर बुढ़ैई थाना प्रभारी हीरालाल तुबिद ने पहले वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी.

देवघर : बुढ़ैई व रिखिया थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर अपने-अपने थाना क्षेत्र में छापेमारी कर ब्राउन शुगर के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया. बताया जाता है कि बुढ़ैई थाना क्षेत्र के आस्ता गांव से जिले में ब्राउन शुगर का कारोबार चल रहा था. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गांव में छापेमारी कर शरीफ शेख को पकड़ा. पुलिस ने उसके पास से पांच ग्राम ब्राउन शुगर, इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन व एक मोबाइल बरामद किया. उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि शरीफ द्वारा रिखिया व नगर थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर की बिक्री की जाती है. इसी आधार पर रिखिया थाने की पुलिस ने तेलिया नवाडीह गांव में छापेमारी कर 10 पुड़िया में लपेटे 2.4 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ कुंदन कुमार को पकड़ा. उसने पूछताछ में शरीफ से उक्त नशीला पदार्थ खरीदने की बात कबूली. कुंदन ने अपने एक अन्य साथी का भी नाम पुलिस को बताया है. इस संबंध में थाना प्रभारी सहवीर उरांव के बयान पर रिखिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी. वहीं बुढ़ैई थाने में थानेदार एचएल तुबिद ने अपने बयान पर शरीफ शेख के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. दोनों थानों की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों को कोर्ट में पेश कराया. कोर्ट के निर्देश पर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. शरीफ द्वारा किये गये खुलासे के आधार पर ही नगर थाने की पुलिस ने भी अपने इलाके में छापेमारी कर नशीले पदार्थ के साथ दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. उन दोनों को थाना लाकर नगर पुलिस पूछताछ में जुटी है.

घर की घेराबंदी कर शरीफ को पकड़ा

बताया जाता है कि शरीफ शेख द्वारा मादक पदार्थ का व्यवसाय करने की सूचना पर बुढ़ैई थाना प्रभारी हीरालाल तुबिद ने पहले वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी. इसके बाद सत्यापन कर सारठ एसडीपीओ धीरेंद्र नारायण बंका, रिखिया थाना के पुलिस पदाधिकारी के साथ बुढैई पुलिस आस्ता गांव पहुंची. सूचना के आधार पर पुलिस शरीफ शेख के घर की घेराबंदी की. इसी दौरान वह व्यक्ति भागने लगा. जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया. पकड़े जान के बाद पूछताछ शरीफ शेख (52) ने पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके शर्ट के पॉकेट से एक प्लास्टिक की पुड़िया में ब्राउन शुगर जैसा पदार्थ, पैंट की जेब से मोबाइल व घर से इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन बरामद किया गया. बताते चले कि मारगोमुंडा थाना क्षेत्र में भी इस तरह के दो मामले आ चुके हैं.

Also Read: देवघर : बिजली विभाग के पदाधिकारियों संग अधीक्षण अभियंता ने की बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें