23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast Today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर

Weather Forecast Today: स्काइमेट वेदर के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 दिसंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की संभावना है. झारखंड में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने का पूर्वानुमान लगाया है. कश्मीर में शीत लहर के प्रभाव ने ठिठुरन बढ़ा दी है. जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 8

दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अगले पांच दिनों में दिल्ली में हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बनी हुई है.

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 9

उत्तर भारत में चल रही ठंडी हवा के कारण झारखंड में ठंड बढ़ चुकी है. पिछले 24 घंटे में रांची के न्यूनतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें तो, न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. इधर, मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में ज्यादा बर्फबारी व अफगानिस्तान-पाकिस्तान इलाके से ठंडी हवा चलने से झारखंड में भी ठिठुरन भरी ठंड पड़ने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 10

कश्मीर में शीत लहर के प्रभाव ने ठिठुरन बढ़ा दी जिससे जनजीवन प्रभावित नजर आ रहा है. मौसम कार्यालय ने कहा कि 15 दिसंबर तक मुख्य रूप से मौसम शुष्क रहेगा लेकिन वीकेंड में हल्की बारिश के आसार हैं.

Also Read: Weather Today: इन राज्यों में शीत लहर का प्रकोप जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल
Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 11

स्काइमेट वेदर के अनुसार शुक्रवार को, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं पूर्वी असम अरुणाचल प्रदेश लक्षद्वीप और दक्षिणी केरल में हल्की बारिश के आसार हैं. पंजाब, उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने की संभावना है.

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 12

दिसंबर आधा खत्म हो चुका है. बिहार के अधिकतर जिलों में बीते कुछ दिनों से पारा 5 से 6 डिग्री तक गिर चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान और तेजी से गिरेगा जिससे इस बार कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. इससे जनजीवन प्रभावित होगा.

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 13

उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं ने मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल दिया है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में गलन में इजाफा हुआ है. 15 और 16 दिसंबर को प्रदेश में एक या दो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं 17 और 18 दिसंबर को मौसम सामान्य तौर पर शुष्क बना रहेगा.

Undefined
Weather forecast today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लेगा करवट, जानें आज कैसा रहेगा आपके इलाके का वेदर 14

ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 16 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करने की संभावना है जिसके कारण मौसम में बदलाव नजर आ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें