23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानगो डबल मर्डर केस का मुख्य आरोपी चौड़ा राजू हल्दिया स्टेशन पर पिस्तौल के साथ गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में

पूछताछ में चौड़ा राजू ने बताया कि मो. सज्जाद उर्फ टांडा के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. उसे डर था कि टांडा उसकी हत्या करा देगा. इस कारण मो सज्जाद उर्फ टांडा की हत्या करा दी.

जमशेदपुर के मानगो में टाइगर जवान रामदेव महतो और जमीन कारोबारी मो सज्जाद खान उर्फ टांडा की हत्या का मुख्य आरोपी मो. अब्दुल्ला उर्फ चौड़ा राजू बुधवार की रात नाटकीय ढंग से पश्चिम बंगाल के हल्दिया रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार हो गया. उसने स्टेशन पर आरपीएफ जवान के सामने ही जेब से पिस्तौल गिरा दी. इस तरह आरपीएफ जवान ने आसानी से चौड़ा राजू को पकड़ लिया. चौड़ा राजू ने भागने का भी प्रयास नहीं किया. गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया. चौड़ा राजू के पकड़े जाने के बाद जिला पुलिस हल्दिया पहुंची. पुलिस ने चौड़ा राजू से हत्या के मामले में पूछताछ की. इससे पहले हल्दिया रेल पुलिस उसे पांच दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. सूत्रों के अनुसार पूछताछ में चौड़ा राजू ने बताया कि मो. सज्जाद उर्फ टांडा के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. उसे डर था कि टांडा उसकी हत्या करा देगा. इस कारण मो सज्जाद उर्फ टांडा की हत्या करा दी. कुछ ऐसा था मामला. मालूम हो कि गत 8 दिसंबर को मानगो रोड नंबर 16 में जमीन कारोबारी मो सज्जाद खान उर्फ टांडा की बाइक सवार पांच अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. भागने के क्रम में टाइगर मोबाइल जवान रामदेव महतो और निर्मल टुडू ने तीन बदमाशों को पकड़ लिया. इसी बीच एक बदमाश ने टाइगर जवान रामदेव महतो को गोली मार दी गयी. इससे टीएमएच में इलाज के दौरान टाइगर जवान रामदेव महतो की मौत हो गयी.

अंचल कार्यालय की ओर से चिपकाया गया नोटिस

मानगो अंचल कार्यालय की ओर से गुरुवार को आजादनगर वारिसनगर निवासी मो अब्दुल्ला उर्फ चौड़ा राजू समेत उनके चार रिश्तेदार के नाम से घर पर नोटिस चिपकाया गया. गुरुवार को अंचल कार्यालय के पदाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ चौड़ा राजू के घर पहुंचे. घर में किसी के नहीं होने पर गेट पर ही नोटिस चिपका दिया गया. इसमें आरोपियों को 14 दिनों के अंदर जमीन के कागजात के साथ अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है. जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर के आजादनगर के वारिसनगर में चौड़ा राजू व उनके रिश्तेदार का घर सरकारी जमीन पर बना है. इस मामले में अंचल कोर्ट में मो अबदुल्लाह, मो मानोतोल्लाह, अब्दुल हमीद, मो एबेदुल्लाह और मो बाबू जान के खिलाफ जेपीएलइ केस किया गया है.

Also Read: जमशेदपुर : मानगो में जमीन कारोबारी और टाइगर जवान की हत्या, तीन पिस्तौल समेत भारी मात्रा में गोली बरामद

बाघमुंडी दोहरा हत्याकांड : आदित्यपुर से खलील गिरफ्तार, चौड़ा राजू और कादिर भी था शामिल

कपाली निवासी मो कलीम के ममेरे भाई शेख पप्पू और उसके कार चालक मो. शुरु की हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल के बाघमुंडी थाना की पुलिस ने आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती निवासी मो. खलील को गिरफ्तार किया है. पुलिस उक्त हत्याकांड में आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती के मो. इमरान के अलावा चौड़ा राजू, कादिर और मोईन की तलाश कर रही थी. बाघमुंडी थाना की पुलिस ने बुधवार की देर रात आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में छापामारी कर मो. खलील को गिरफ्तार किया. गुरुवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दी. पुलिस के अनुसार इस मामले में गत 10 दिसंबर को आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती निवासी सलीम अंसारी और मो. सफीक को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार युवकों का पुलिस ने मोबाइल जब्त की है. पूछताछ में गिरफ्तार मो. खलील ने हत्याकांड में चौड़ा राजू, कादिर और मोईन के शामिल होने की बात बतायी है. उनकी तलाश की जा रही है.

Also Read: जमशेदपुर : टाइगर जवान की मौत मामले में हत्या और सरकारी कार्य में बाधा की धारा जुटी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें