22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RBI Assistant Prelims Result 2023: आरबीआई ने असिस्टेंट परीक्षा का परिणाम जारी किया, ऐसे देखें रिजल्ट

ज्ञात हो कि आरबीआई ने 18 और 19 नवंबर को आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा आयोजित की थी. आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा कुल 100 अंक की आयोजित की गई थी और समय 60 मिनट निर्धारित किया गया था.

RBI Assistant Exam Result : आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट भारतीय रिजर्व बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थियों को opportunities.rbi.org.in. पर जाना होगा.

18-19 नवंबर को हुई थी परीक्षा

ज्ञात हो कि आरबीआई ने 18 और 19 नवंबर को आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा आयोजित की थी. आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा कुल 100 अंक की आयोजित की गई थी और समय 60 मिनट निर्धारित किया गया था. परीक्षा में अंग्रेजी न्यूमेरिकल एबिलिटी और रिजनिंग के प्रश्न पूछे गए थे. आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा में कुल दो खंड होते हैं, पहले खंड में 30 सवाल होते हैं और दूसरे खंड में 35-35 सवाल होते हैं. पिछले साल प्रारंभिक परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी और अप्रैल में रिजल्ट घोषित हुआ था.

रिजल्ट स्टेप बाई स्टेप ऐसे करें चेक

आरबीआई असिस्टेंट परीक्षा 2023 का रिजल्ट स्टेप बाई स्टेप ऐसे करें चेक:-

-सबसे पहले opportunities.rbi.org.in पर जाएं

– Current Vacancies पर क्लिक करें

रिजल्ट पर क्लिक करें

-Result of online Preliminary Examination पर क्लिक करें

-रिजल्ट पीडीएफ फाॅर्म में दिख जाएगा

Also Read: Lok Sabha Security Breach: 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया मुख्य आरोपी ललित झा, देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें