26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रण को लेकर रांची के 16 नगरों में अक्षत कलश का हुआ वितरण

रांची के तपोवन श्री राम जानकी मंदिर में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख मिथिलेश्वर मिश्र ने कहा पूरे विश्व के हिंदुओं एवं भारतवर्ष के लिए यह एक अभूतपूर्व आनंद का क्षण होगा, जब प्रभु श्री राम अपने दिव्य, भव्य और नव्य मंदिर में विराजमान होंगे.

रांची: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाली श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए जन-जन को आमंत्रण देने के लिए रांची पहुंचे अक्षत कलश को शुक्रवार को श्री राम जानकी मंदिर तपोवन मंदिर में मंदिर के पूज्य महंत ओम प्रकाश शरण द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना कर रांची महानगर के 16 नगरों में वितरित किया गया. सभी 16 नगरों के लिए पीतल के कलशों में पूजित पीला अक्षत भरकर नगर संयोजक एवं सहसंयोजक को सौंपा गया. इसे श्रद्धा पूर्वक अपने माथे पर रखकर जय श्री राम के उद्घोष के साथ अपने-अपने नगरों में ले गये, जिसे दर्शन पूजन के लिए नगर के मंदिरों में रखा जाएगा. 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच महानगर के सभी सनातनी परिवार के घर निमंत्रण के रूप में पूजित अक्षत, आमंत्रण पत्र एवं श्री राम मंदिर का चित्र कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाया जाएगा.

श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर होंगे भजन-कीर्तन

तपोवन श्री राम जानकी मंदिर में मुख्य रूप से उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख मिथिलेश्वर मिश्र ने कहा पूरे विश्व के हिंदुओं एवं भारतवर्ष के लिए यह एक अभूतपूर्व आनंद का क्षण होगा, जब प्रभु श्री राम अपने दिव्य, भव्य और नव्य मंदिर में विराजित होंगे. श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी 2024 को अयोध्या जी के साथ-साथ रांची महानगर के भी सभी मठ मंदिरों को सजाया जाएगा तथा भजन- कीर्तन एवं अनुष्ठान किए जाएंगे. प्रसाद बटेंगे तथा कई मंदिरों में भंडारा भी होगा. समस्त हिंदू समाज अपने आसपास के मंदिरों में एकत्र होकर सामूहिक पूजन एवं आरती में भाग लेंगे. संध्या काल में सभी अपने-अपने घरों में दीप जलाकर दीपोत्सव मनाएंगे.

Also Read: VIDEO: अयोध्या की श्रीराम मंदिर जन्मभूमि से पूजित अक्षत का रांची में भव्य स्वागत, राम मंदिर में ऐसे हुई पूजा

मौके पर ये थे मौजूद

अक्षत कलश वितरण कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद रांची महानगर के अध्यक्ष कैलाश केसरी, कार्यक्रम के महानगर संयोजक चंद्रदीप दुबे, सहसंयोजक अंकित सिंह, प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख प्रकाश रंजन, प्रांत धर्मप्रसार परियोजना प्रमुख रेणु अग्रवाल, विभाग मंत्री कृष्ण कुमार झा, विभाग धर्माचार्य संपर्क प्रमुख सुरेंद्र तिवारी, विभाग सेवा प्रमुख रविशंकर राय, विभाग प्रचार प्रसार प्रमुख अमर प्रसाद, रांची महानगर सह मंत्री विश्वरंजन, पारसनाथ मिश्र, मुकेश गिरी सहित सभी नगरों के संयोजक, सहसंयोजक सहित संघ, विहिप एवं अन्य सम वैचारिक संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड: आईटी की छापेमारी में करोड़ों की कैश बरामदगी पर क्या बोले कांग्रेस सांसद धीरज साहू?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें