26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : आज सीजन का सबसे ठंढा दिन, कोलकाता का न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज

सुबह कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. अगले कुछ दिनों तक कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. शनिवार को शहर में तापमान एक डिग्री और गिर सकता है.

पश्चिम बंगाल में मौसम ने करवट बदलनी शुरु कर दिया है. तापमान का पारा लगातार गिरने लगा है और ठंड (Cold) बढ़नी शुरु हो गई है. तापमान भी धीरे-धीरे गिरने लगा है. अलीपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, तापमान में लगातार बदलाव देखा जा रहा है.अगले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. सुबह कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. अगले कुछ दिनों तक कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. शनिवार को शहर में तापमान एक डिग्री और गिर सकता है.

दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा 

दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. उत्तरी जिलों में कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा. हालांकि, प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है. उत्तरी जिलों में शुष्क मौसम का अनुभव होगा. पूर्वानुमान से स्पष्ट है कि इस सप्ताह के अंत और नये सप्ताह की शुरुआत में राज्य में अच्छी ठंड पड़ेगी. दिसंबर की शुरुआत में चक्रवात मिजौंम चक्रवाती तूफान बंगाल की खाड़ी में कम दबाव से बना. यह तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ गया लेकिन इसने बंगाल को भी प्रभावित किया. कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई इलाकों में तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसके परिणामस्वरूप मौसम नम हो गया. 10 दिसंबर को सीजन का पहला तापमान सामान्य से कम था.

Also Read: Mamata Banerjee : इस हफ्ते ममता कैबिनेट में फेरबदल की संभावना… जानें मंत्रिमंडल में कौन होगा नया चेहरा
दक्षिण पश्चिम अरब सागर में बन रहा है चक्रवात

मौसम विभाग द्वारा इसी बीच एक बार फिर चक्रवात आने की बात कही जा रही है.मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण पश्चिम अरब सागर में एक चक्रवात बना हुआ है. शनिवार को एक नया पश्चिमी तूफान उत्तर पश्चिम भारत की ओर आ रहा है. फिलहाल बंगाल पर इसका सीधा असर पड़ने की संभावना नहीं है.

Also Read: WB : ममता बनर्जी ने भाजपा पर किया कटाक्ष कहा, हम राजनीति पर कम विकास पर ज्यादा करते है विश्वास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें