25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच साल बाद चतरा के उच्च विद्यालय अनंतपुर चंद्री को फिर मिली मान्यता, जैक बोर्ड ने कर थी रद्द

बताया गया कि वर्ष 2018 में विभागीय त्रुटि के कारण जैक बोर्ड ने विद्यालय की मान्यता रद्द कर दी थी, तब से विद्यालय बंद था. जैक बोर्ड से मान्यता मिलने के बाद विद्यालय का शुभारंभ किया गया.

चतरा: प्रतापपुर प्रखंड के उच्च विद्यालय अनंतपुर चंद्री का शुभारंभ किया गया. समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के अध्यक्ष शक्ति ने की. संचालन मुखिया प्रतिनिधि जितेंद्र सार्थक, भीम सिंह ने किया. मुख्य अतिथि राजद की रश्मि प्रकाश व विशिष्ट अतिथि के रूप में राजद युवा नेता मुकेश भोगता, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शारदा देवी, जिप सदस्य रविता देवी, मंत्री प्रतिनिधि लवली देवी, 20 सूत्री अध्यक्ष सूर्यदेव यादव, सीओ नित्यानंद दास, मुखिया पूनम कुमारी, कंचन कुमार उपस्थित थे. अतिथियों ने संयुक्त रूप से विद्यालय का उदघाटन किया.

बताया गया कि वर्ष 2018 में विभागीय त्रुटि के कारण जैक बोर्ड ने विद्यालय की मान्यता रद्द कर दी थी, तब से विद्यालय बंद था. जैक बोर्ड से मान्यता मिलने के बाद विद्यालय का शुभारंभ किया गया. बच्चों का नामांकन भी लिया जा रहा है. इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि अनंतपुर चंद्री उवि शुरू होने से यहां के छात्र-छात्राओं को शिक्षा प्राप्त करने में काफी सुविधा होगी. अब गांव के बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के दूसरे गांवों के विद्यालय में नहीं जाना पड़ेगा.

Also Read: चतरा में हर घर, नल जल योजना में भारी अनियमितता, गुणवत्ता का नहीं रखा जा रहा ख्याल

कहा कि विद्यालय को पुन: शुरू करने के लिए राज्य के श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता का प्रयास सराहनीय रहा. मौके पर विद्यालय के सचिव श्यामनंदन पाठक, पंसस मनोज यादव, किशोर यादव, अभिजीत सिन्हा, राजा यादव, संतोष राणा, गौतम अंबष्ट, अवधेश प्रसाद, शाहनवाज खान, संतोष यादव, उमेश भुईयां, सुरेश यादव समेत कई उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें