27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

I.N.D.I.A गठबंधन में फंसी पेंच, पंजाब में बोले केजरीवाल- मुझे चाहिए 13 की 13 सीटें

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं Challenge करता हूं, एक काम बता दो जो 75 साल में अकाली दल- BJP सरकार और Congress सरकार ने किया हो? आज आप सड़क पर निकल जाओ और पूछो की भगवंत मान सरकार ने क्या काम किया ? तो लोग ढेर सारे काम गिना देंगे.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में धमाकेदार जीत दर्ज की विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी की लहर को रोकने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन चुनाव करीब आते ही सभी पार्टियों के राग बदल जाते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले भी ऐसी ही स्थिति बनती दिख रही है. पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो ऐलान किया है, उससे इंडिया गठबंधन में पेंच फंसती नजर आ रही है. केजरीवाल ने पंजाब की सभी 13 सीटें पर दावेदारी ठोक दी है.

केजरीवाल ने मांगीं पंजाब की सभी 13 सीटें

एक सभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 13 सीट पंजाब और एक सीट चंडीगढ़ में है. 13 में से 13 सीटें आप आम आदमी पार्टी को दो.

सारी पार्टियां हमारे खिलाफ खड़ी हो गई हैं : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस-बीजेपी सहित सारी पार्टी वाले दुखी हो गए हैं. इनको लग रहा है कि उनकी परमानेंट नौकरी गई. उन्हें अब कोई भी वोट नहीं देगा. ये सारी पार्टियां हमारे खिलाफ खड़ी हो गई हैं. सभी मिलकर केंद्र सरकार के पास गईं और कहा, कुछ करो. इनको काम करने से रोको.

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस विधायक की मांग Rahul नहीं Nitish की अगुवाई में लड़ना चाहिए ये चुनाव

केंद्र सरकार ने बड़ा गंदा काम किया : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार ने बड़ा गंदा काम किया. केंद्र ने पंजाब का हेल्थ का पैसा देना बंद कर दिया. बताइये कोई सेहत का पैसा रोकता है क्या? केंद्र ने पैसा रोका, तो भगवंत मान साहब ने जगह-जगह पर मोहल्ला क्लीनिक खोल दिया. उन्होंने सड़कों का पैसा रोक दिया. मान साहब ने कहा, आप पैसे मत दो हम सड़कें बनवाएंगे. केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार ने सड़क बनाने का 5,500 करोड़ रोक दिया. हद तब हो गई जब इन्होंने बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को श्री पटना साहिब, हजूर साहिब के दर्शन करने के लिए ट्रेन देने से मना कर दिया.

पंजाब में भगवंत मान सरकार ने जमकर काम किया : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं Challenge करता हूं, एक काम बता दो जो 75 साल में अकाली दल- BJP सरकार और Congress सरकार ने किया हो? आज आप सड़क पर निकल जाओ और पूछो की भगवंत मान सरकार ने क्या काम किया ? तो लोग ढेर सारे काम गिना देंगे. AAP सरकार अबतक पंजाब में 42,000 सरकारी नौकरी दे चुकी है. अब पंजाब के कोने-कोने का विकास होगा.

19 दिसंबर को होगी इंडिया गठबंधन की बैठक

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की अगली बैठक दिल्ली में 19 दिसंबर को होना है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार, 19 दिसंबर 2023 को दोपहर तीन बजे नयी दिल्ली में होगी. यह बैठक हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में होगी. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें