24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kia Sonet Facelift को टक्कर देने आ रही Hyundai की नई कार, जनवरी में मारेगी धमाकेदार एंट्री

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का समूचा सिल्हूट बदला हुआ रहेगा. साथ में कई छोटे बदलाव इस एसयूवी को और अधिक आधुनिक बनाने में काफी मदद करेंगे. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का टेस्ट के दौरान स्पाई शॉट्स भी लिये गए.

Hyundai Creta Facelift: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर जनवरी 2024 में अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट को भारत के कार बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च करेगी. हुंडई ने क्रेटा एसयूवी कार के सेकेंड जेनरेशन कार को 2020 में लॉन्च किया था. इसके बाद यह मॉडल कार निर्माता कंपनी की टॉप सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल हो गई. संभावना जाहिर की जा रही है कि हुंडई 16 जनवरी 2024 को क्रेटा फेसलिफ्ट कार से पर्दा उठाएगी.

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का डिजाइन

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का समूचा सिल्हूट बदला हुआ रहेगा. साथ में कई छोटे बदलाव इस एसयूवी को और अधिक आधुनिक बनाने में काफी मदद करेंगे. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का टेस्ट के दौरान स्पाई शॉट्स भी लिये गए हैं, जिसमें अपडेट एलईडी हेडलाइट सेटअप, एक नया और बड़ा रेडिएटर ग्रिल और नई एलईडी टेल लाइटें दी जा सकती हैं. क्रेटा में एलईडी डीआरएल, स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स का एक नया सेट मिलेगा. हुंडई की ओर से एक्सटर एसयूवी में पहली बार पेश किए गए उसी एच-आकार के हेडलाइट और टेललाइट सिग्नेचर का इस्तेमाल करने की संभावना है. इसके अलावा, स्पाई शॉट्स से एसयूवी पर नई रूफ और अलॉय व्हील्स के डिजाइन का भी पता चला है. उम्मीद है कि ग्रिल को दोनों छोर पर ट्वीक्ड बंपर के साथ पैरामीट्रिक डिजाइन मिलेगा.

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का इंटीरियर

क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी कई बदलाव होने की उम्मीद है. कार निर्माता की ओर से एक अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन पेश करने की संभावना है. एसयूवी के इंटीरियर में दूसरे बदलावों के अलावा एडीएएस कैपिसिटी, 260-डिग्री कैमरा, सीट वेंटिलेशन, अपडेटेड अपहोल्स्ट्री जैसी नई सुविधाएं मिलने की भी उम्मीद है.

Also Read: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पास थी सेडान कार, नीलामी के बाद मिल गई खाक में

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का इंजन और ट्रांसमिशन

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट अपनी तरह 1.5-पेट्रोल और डीजल यूनिट्स के साथ बाजार में पेश की जा सकती है, जो फिलहाल बीएस-6 फेज-2 वेरिएंट्स में इस्तेमाल की जाती हैं. उम्मीद है कि हुंडई इसके एडिशन में 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट जोड़ेगी. फिलहाल इसका इस्तेमाल अलकजार एसयूवी में किया जाता है. ट्रांसमिशन 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और साथ ही CVT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के बीच होने की संभावना है.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट है रतन टाटा की Punch, हादसे में ऐसे बचाती है जान

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा सबसे आगे है. नए अवतार में लॉन्च होने पर यह भारत में किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ-साथ होंडा एलिवेट एसयूवी जैसी नई एसयूवी कारों को टक्कर देगी. हुंडई ने हाल ही में एसयूवी का एडवेंचर एडिशन मॉडल लॉन्च किया है. फिलहाल, क्रेटा पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ छह ब्रॉड वेरिएंट में उपलब्ध है. इसकी भारत के एक्स-शोरूम में कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होकर ​​19.20 लाख के बीच है.

Also Read: रंग बदलती है मुकेश अंबानी की कार! पलक झपकते हरी से हो गई बैंगनी, आप भी देखें VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें