30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पलामू : 1984 के दंगा पीड़ितों को 39 साल बाद मिल रहा मुआवजा, जिला प्रशासन के पास है 10 लोगों की सूची

पलामू आने के बाद अपनी वंशावली सहित अन्य कागजात जिला प्रशासन के पास जमा करेंगे. ताकि उन्हें मुआवजे की राशि दी जा सके. सभी आश्रितों से उनका बैंक डिटेल व साक्ष्य मांगा गया है.

मेदिनीनगर : पलामू के 1984 के सिख दंगा से पीड़ित परिवार के आश्रितों को मुआवजा दिया जा रहा है. जिला प्रशासन के पास ऐसे 10 लोगों की सूची है. इन 10 लोगों के बीच 17 लाख 88 हजार 743 रुपये का भुगतान किया जा रहा है. हरि सिंह के पुत्र इंदर सिंह ठकराल को चार लाख, बलवंत सिंह के पुत्र प्रीतपाल सिंह को चार लाख 81 हजार 743 रुपये, बलवंत सिंह के ही पुत्र चरणजीत सिंह को एक लाख, अवतार सिंह के पुत्र मनजीत सिंह को एक लाख 15 हजार, हनम सिंह के पुत्र कुलदीप सिंह को एक लाख 90 हजार, दर्शन सिंह के पुत्र गोपाल सिंह को एक लाख 25 हजार, सूरत सिंह के पुत्र निर्मल सिंह को 35 हजार, वहीं इंद्रजीत सिंह के पुत्र जगजीत सिंह को तीन लाख 42 हजार रुपये दिया जायेगा.

इसमें प्रीतपाल सिंह, चरणजीत सिंह व मंजीत सिंह दंगा के समय लुधियाना चले गये थे. ये सभी लुधियाना में ही रह रहे हैं. लेकिन जिला प्रशासन के पास कागजात जमा करने के लिए पलामू आ रहे हैं. पलामू आने के बाद अपनी वंशावली सहित अन्य कागजात जिला प्रशासन के पास जमा करेंगे. ताकि उन्हें मुआवजे की राशि दी जा सके. सभी आश्रितों से उनका बैंक डिटेल व साक्ष्य मांगा गया है. इसके बाद डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में राशि भेज दी जायेगी.

Also Read: पलामू : बर्थडे पार्टी में चली गोली, कार्यपालक अभियंता सहित तीन पर प्राथमिकी
पीएम ने मुखिया के नाम भेजा अभिनंदन पत्र

पांडू पंचायत की मुखिया प्रियंका सिंह व सिलदिली पंचायत की मुखिया रीता देवी को डिजिटल इंडिया भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण का 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनंदन पत्र भेजा है. जिसे सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में मुखिया रीता देवी को बीडीओ राहुल उरांव व जिला परिषद प्रतिनिधि गोविंद सिंह ने संयुक्त रूप से दिया. मौके पर बीडीओ ने कहा कि डिजिटल इंडिया आधुनिकीकरण से सिलदिली पंचायत में विकास की गति तेज होगी. वहीं पंचायत में ऑनलाइन के सभी कार्य एवं शिक्षण संस्थान में भी तेजी आयेगी. जिला परिषद सदस्य ने कहा कि प्रखंड के लिए यह काफी खुशी की बात है. वहीं मुखिया प्रियंका सिंह ने कहा कि पंचायत के विकास को लेकर वह निरंतर प्रयासरत है. सरकार के मार्ग दर्शन में विकास कार्य को गति दी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें