25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा में हाथियों का आतंक, छुरिया धाम के भंडार घर को किया ध्वस्त

छुरिया धाम के पुजारी परशुराम मांझी ने बताया कि हाथियों की आवाज रात में सुनायी दे रही थी. डर से सभी अपने-अपने घरों पर दुबके हुए थे. क्षेत्र में हाथियों के आने से ग्रामीणों में भय बना हुआ है

ठेठईटांगर : सिमडेगा ठेठइटांगर छुरिया धाम में जंगली हाथियों के झुंड ने भंडार घर को तोड़ दिया. साथ ही वहां रखे अनाज को खाते हुए आवश्यक सामग्री को बर्बाद कर दिया. रविवार की रात लगभग 15-20 की संख्या में हाथियों का झुंड छुरिया धाम पहुंचा और पहाड़ पर चढ़ कर भंडार घर को ध्वस्त कर दिया. साथ ही चावल, दाल समेत अन्य अनाज को खा गये. घर के धंसने से घर में रखे लाउडस्पीकर सेट, बक्सा, बर्तन आदि दब कर बर्बाद हो गये. हाथियों ने धाम परिसर में लगे सोलर पैनल को भी तोड़ दिया.

छुरिया धाम के पुजारी परशुराम मांझी ने बताया कि हाथियों की आवाज रात में सुनायी दे रही थी. डर से सभी अपने-अपने घरों पर दुबके हुए थे. क्षेत्र में हाथियों के आने से ग्रामीणों में भय बना हुआ है. धाम के पुजारी परशुराम मांझी व छुरिया धाम समिति के सभी सदस्यों ने वन विभाग और प्रशासन से आवश्यक कार्रवाई करते हुए धाम में हुई क्षति पर मुआवजा की मांग की है.

Also Read: सिमडेगा : आवेदन जमा करने के बाद भी नहीं सुलझी ग्रामीणों की समस्याएं

सलडेगा में लगा नया ट्रांसफार्मर

विधायक भूषण बाड़ा के प्रयास से शहर के सलडेगा में लगा नया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन विधायक प्रतिनिधि संतोष सिंह ने किया. मौके पर पीसीसी डेलिगेट प्रदीप केसरी, संतोष सिंह, पूर्व वार्ड सदस्य शशि गुड़िया, सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष हरिशचंद्र भगत, नगर विधायक प्रतिनिधि शकील अहमद, शिव केसरी, अनुज कुमार, प्रदीप टोप्पो, नीलांबर सिंह, जतरू नायक, सूरत देव उरांव, बिपिन कुमार, जेम्स सुरीन, निरंजन कुमार, अनुज कुमार, बृजविलास सिंह, शंकर टोप्पो, बालेश्वर, सुरेश तिर्की आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें