28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार : मरम्मत के नाम पर मध्य विद्यालय डुरूआ के विकास मद की राशि का हो रहा है दुरुपयोग

ग्रामीण मुकेश सिंह व अमरजीत सिंह ने बताया कि विद्यालय भवन का मरम्मत का कार्य सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. विद्यालय भवन का छज्जा काफी जर्जर है और कई जगह से टूट कर गिर गया है.

लातेहार : सदर प्रखंड के बाजकुंम गांव में संचालित मध्य विद्यालय डुरूआ में विद्यालय विकास की राशि का दुरुपयोग हो रहा है. झारखंड सरकार द्वारा विद्यालय विकास मद में प्रत्येक वर्ष विद्यालय के अनुसार राशि उपलब्ध करायी जाती है, जिसका उपयोग विद्यालय के विकास के लिए होता है. जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय डुरूआ में विद्यालय भवन का रंग-रोगन किया जा रहा है, जबकि भवन काफी जर्जर हो चुका है. इसके बाद भी प्रभारी प्रधानाध्यापिका दयावंती नगेसिया द्वारा उसी जर्जर भवन का रंग-रोगन कराया जा रहा है. विद्यालय भवन का छज्जा कभी भी टूट कर गिर सकता है, लेकिन उसका सही तरीके से मरम्मत नहीं करा कर सिर्फ रंग-रोगन कर सरकारी राशि का बंदरबांट किया जा रहा है.

विद्यालय भवन में खानापूर्ति के लिए कराये जा रहे रंग-रोगन कार्य का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है. ग्रामीण मुकेश सिंह व अमरजीत सिंह ने बताया कि विद्यालय भवन का मरम्मत का कार्य सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. विद्यालय भवन का छज्जा काफी जर्जर है और कई जगह से टूट कर गिर गया है. बावजूद इसके विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा सिर्फ रंग-रोगन कर राशि खर्च करने की तैयारी की जा रही है. विद्यालय भवन की मरम्मत का कार्य सही तरीके से नहीं हो सहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक व उपायुक्त से की जायेगी.

Also Read: लातेहार में सड़क निर्माण में बरती जा रही अनियमितता, मिट्टी युक्त बालू का हो रहा धड़ल्ले से इस्तेमाल

क्या कहती हैं प्रधानाध्यापिका

इस संबंध में प्रभारी प्रधानाध्यापिका दयावंती नगेसिया ने कहा कि विद्यालय विकास मद की राशि से विद्यालय भवन की मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है. विद्यालय मद में जितनी राशि मिली है, उसी के अनुसार कार्य कराया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें