24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा: केयू अंतर महाविद्यालय बास्केटबाल टूर्नामेंट शुरू, करीम सिटी व पीजी विभाग का दबदबा

कोल्हान विश्वविद्यालय का दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय बास्केटबॉल टूर्नामेंट (2023- 24) का आयोजन मंगलवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज में हुआ. खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद केयू के कुलसचिव ने कहा कि हार जीत खेल का अंग है, इससे हतोत्साहित हाेने के बजाय और बेहतर करने की जरूरत है.

कोल्हान विश्वविद्यालय का दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय बास्केटबॉल टूर्नामेंट (2023- 24) का आयोजन मंगलवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज में हुआ. खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद केयू के कुलसचिव ने कहा कि हार जीत खेल का अंग है, इससे हतोत्साहित हाेने के बजाय और बेहतर करने की जरूरत है. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी. बास्केटबॉल की लीग मैच में महिला वर्ग से 3 व पुरुष वर्ग के लिए केवल चार इंट्री हुई. महिला वर्ग में केयू के पीजी विभाग की टीम, करीम सिटी कॉलेज व टाटा कॉलेज की टीम ने हिस्सा लिया. वहीं पुरुष वर्ग की टीम में जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज, करीम सिटी कॉलेज, केयू पीजी विभाग की टीम, टाटा कॉलेज चाईबासा की टीम शामिल हुई. टूर्नामेंट में रेफरी में राकेश कुमा नाहटा, सुबोध कुमार, मनीष कुमार, सूरजभान कुमार, अरफान जहांगीर व हर्ष सिंहसैनी शामिल हैं. इस अवसर पर केयू के डीएसडब्लू डाॅ एससी दास, प्रोक्टर डाॅ एम ए खान, उपकुलसचिव मुरारी कुमार मिश्रा, केयू के स्पोट् र्स इंचार्ज डाॅ एमएन सिंह, डाॅ स्मिता झा, डाॅ विशाल दीप, डाॅ हरीश कुमार, प्रो. रिंकी दोराई, प्रो. अर्जुन बिरुवा समेत एनसीसी के कैडेट व सैकड़ों की संख्या में कॉलेज के विद्यार्थी मौजूद थे .

पुरुष व महिला वर्ग में दो-दो मैच हुए

मंगलवार को आयोजित बास्केटबॉल लीग में पुरुष वर्ग का पहला मैच जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज व करीम सिटी कॉलेज के बीच खेला गया. इसमें करीम सिटी कॉलेज की टीम विजेता बनी. महिला वर्ग का पहला मैच जमशेदपुर करीम सिटी कॉलेज व चाईबासा के टाटा कॉलेज के बीच खेला गया. इसमें करीम सिटी कॉलेज की टीम विजेता रही. पुरुष वर्ग का दूसरा मैच पीजी विभाग व टाटा कॉलेज की टीम के बीच हुुआ. इसमें केयू पीजी विभाग की टीम विजेता बनी. वहीं महिला वर्ग से दूसरा मुकाबला केयू पीजी विभाग की टीम व चाईबासा टाटा कॉलेज की टीम के बीच खेला गया, जिसमें पीजी विभाग की टीम विजेता रही . बुधवार को महिला व पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेला जायेगा.

Also Read: चाईबासा : मंगलाहाट को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराये प्रशासन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें