27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंतजार खत्म! 25000 रुपये में बुक कराइए Kia की ये फेसलिफ्ट कार और नए साल पर ले आइए घर

किआ सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी को सात वेरिएंट में पेश किया जा रहा है. पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन द्वारा संचालित ये वेरिएंट इंजन और ट्रांसमिशन इकाइयों के छह कॉम्बिनेशन के साथ उपलब्ध हैं. एसयूवी के बेस वेरिएंट एचटीई में किआ द्वारा हाइलाइट किए गए कुछ फीचर्स नहीं मिलेंगे.

Kia Sonet Facelift Booking: किआ सोनेट फेसलिफ्ट का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी है. किआ इंडिया ने 2024 सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी के लिए बुकिंग स्लॉट खोल दिया है. आज आधी रात से 25,000 रुपये के भुगतान पर नई सोनेट की बुकिंग शुरू हो गई है. किआ ने पिछले हफ्ते 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी से पर्दा उठाया. किआ ने इसकी कीमत का ऐलान अगले महीने तक कर सकती है. डिलीवरी शुरू होने से पहले जनवरी 2024 में किसी समय किआ सोनेट की कीमत की घोषणा होने की उम्मीद है.

किआ सोनेट फेसलिफ्ट का डिजाइन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी अपने नए अवतार में कई बदलावों के साथ आई है. इनमें अपडेटेड ग्रिल के साथ नया फ्रंट फेस, नई एलईडी हेडलाइट और डीआरएल सेटअप, दोबारा डिजाइन किए गए बंपर चुनने के लिए कम से कम तीन अलग-अलग डिजाइन वाले अलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स के साथ-साथ पीछे की तरफ कनेक्टेड एलईडी लाइट बार शामिल हैं. इसके इंटीरियर में किआ ने कई नई फीचर्स की शुरुआत के साथ सोनेट को अपडेट किया है. उनमें से कुछ सेगमेंट-फर्स्ट हैं. सबसे बड़ा आकर्षण एडीएएस तकनीक को शामिल करना है, जो सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहली बार है. सोनेट सभी वेरिएंट में मानक के रूप में छह एयरबैग भी दिया गया है, जिससे एसयूवी को अपनी सुरक्षा रेटिंग में मदद मिलेगी.

किआ सोनेट 2024 फेसलिफ्ट वेरिएंट

किआ सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी को सात वेरिएंट में पेश किया जा रहा है. पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन द्वारा संचालित ये वेरिएंट इंजन और ट्रांसमिशन इकाइयों के छह कॉम्बिनेशन के साथ उपलब्ध हैं. एसयूवी के बेस वेरिएंट एचटीई में किआ द्वारा हाइलाइट किए गए कुछ फीचर्स नहीं मिलेंगे. इस वेरिएंट में एलईडी हेडलाइट्स की जगह हैलोजन यूनिट्स मिलती हैं. यह 16 इंच के अलॉय के बजाय 15 इंच के स्टील व्हील के साथ आएगा. इंटीरियर में सोनेट बेस वैरिएंट सीट वेंटिलेशन या ड्राइवरों के लिए पावर्ड सीटों के साथ नहीं आएगा. इसमें हाई ट्रिम्स में पेश की गई नई 10.2-इंच इकाई के बजाय एक छोटा 4.2-इंच डिस्प्ले भी मिलेगा. इसके वेरिएंट्स में एचटीके और एचटीके प्लस को सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी में पेश की गई अधिकांश नई फीचर्स के साथ पेश किया जा रहा है. एचटीएक्स, एचटीएक्स+ और जीटीएक्स+ नामक टॉप-एंड ट्रिम्स सभी फीचर्स के साथ पेश किए जाएंगे. किआ के पास सोनेट एसयूवी का एक्स-लाइन वेरिएंट भी है, जो खरीदने के लिए सबसे महंगा वेरिएंट होगा. इस एडिशन में विशेष रूप से एडीएएस तकनीक मिलेगी.

Also Read: 40 साल पहले भी Royal थी एनफील्ड की बुलेट 350, बोकारो के इस डीलर का बिल देखकर चौंक जाएंगे आप

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में कलर ऑप्शन

किआ सोनेट फेसलिफ्ट एसयूवी 11 रंग विकल्पों के साथ उपलब्ध है. इनमें आठ सिंगल-टोन बाहरी रंग शामिल हैं, जिन्हें क्लियर व्हाइट, ग्लेशियर पर्ल व्हाइट, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और इंटेंस रेड कहा जाता है. किआ ने सोनेट के लिए नया प्यूटर ऑलिव कलर भी पेश किया है, जो इस साल की शुरुआत में सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी में पेश किया गया था. किआ का मैट ग्रेफाइट विशेष रूप से एक्स-लाइन ट्रिम के लिए रिजर्व किया गया है. इन आठ सिंगल-टोन कलर्स के अलावा किआ ऑरोरा ब्लैक पर्ल रूफ के साथ इंटेंस रेड और ऑरोरा ब्लैक पर्ल रूफ के साथ ग्लेशियर व्हाइट पर्ल के संयोजन में दो डुअल-टोन बाहरी थीम भी पेश करेगी.

Also Read: मोपेड से भी छोटे इंजन वाली दुनिया की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, मगर दाम पहाड़ जैसा ऊंचा

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में इंजन और ट्रांसमिशन

हालांकि, सोनेट फेसलिफ्ट में लुक और फीचर्स के मामले में बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन इसके हुड के नीचे चीजें काफी हद तक वैसी ही हैं. किआ सोनेट के साथ तीन इंजन विकल्प पेश कर रही है. इसमें 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. यह 82 बीएचपी की पावर और 115 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. दूसरा पेट्रोल इंजन विकल्प 1.0-लीटर टर्बो यूनिट है, जो 6-स्पीड आईएमटी या 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन से जुड़ा है. यह इंजन 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. एकमात्र डीजल इंजन विकल्प 1.5-लीटर इकाई है, जो 114 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस यूनिट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की वापसी की गई है. डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी उपलब्ध हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें