23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा में एक बार फिर उग्रवादियों का तांडव, सोते हुए मजदूरों को उठाया, दी धमकी और मशीनों को लगा दी आग

लोहरदगा में एक बार फिर उग्रवादियों का तांडव देखने को मिला है. इस बार उग्रवादियों ने तीन नहरों के पक्कीकरण और मरम्मती के काम में लगे मशीनों को आग के हवाले कर दिया. इससे पहले उग्रवादियों ने सोते हुए मजदूरों को उठाकर धमकी दी थी.

Lohardaga News: लोहरदगा जिला में एक बार फिर उग्रवादियों ने तांडव मचाया है. उग्रवादियों ने जिला के कैरों प्रखंड क्षेत्र के एडादोन के पास नंदिनी डैम के तीन नहरों के पक्कीकरण और मरम्मती के काम में लगे मशीनों को आग के हवाले कर दिया. उग्रवादियों ने बुधवार की रात को घटना को अंजाम दिया, जिसमें एक पोकलेन मशीन और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया है. बताया जाता है कि पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के कमांडर कृष्ण यादव के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी परमेश्वर प्रसाद इंस्पेक्टर मंटू कुमार सहित अन्य पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे.

उग्रवादियों ने कर्मियों को दी थी धमकी

नंदिनी डैम के नहर की मरम्मती का काम कर रहे लॉर्ड्स इंफ्रा कॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मियों ने बताया कि रात के समय वे सो रहे थे, तभी उग्रवादियों ने उन्हें जगाया और कहा कि यहां मौजूद मशीनों में आग लग रहे हैं. किसी ने भी आग बुझाने का प्रयास किया तो गोली मार देंगे. वाहनों आग लगाने के बाद उग्रवादी चले गए.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

मालूम हो कि मरम्मती का यह कार्य 39 करोड़ रुपए की लागत से कराया जा रहा है. उग्रवादियों ने इस कंपनी के अधिकारियों को इससे पहले लेवी देने को कहा था, जिसकी सूचना कंपनी ने कैरों थाना को भी दी थी, लेकिन पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण उग्रवादियों ने फिर इस घटना को अंजाम दिया है.

क्या कहते हैं लोहरदगा पुलिस के कप्तान

लोहरदगा के पुलिस कप्तान हारीश बिन जमा ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पहली नजर में तो यह उग्रवादी घटना प्रतीत हो रहा है. वैसे पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है और जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है और दुर्गम इलाकों में विकास कार्य करने वाले ठेकेदारों के चेहरे पर शिकन देखी जा रही है.

Also Read: खलारी में हथियारबंद लोगों ने डंपर में लगाई आग, पुलिस से बोला चालक- शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें