30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली HC ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी तय की है. बता दें कि ये मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले का है.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 8

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया, जिसमें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी की ओर से दायर ECIR (एफआईआर) और पूरक आरोप पत्र को रद्द करने की मांग की गई है.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 9

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी तय की. जैकलीन फर्नांडीज ईडी की ओर से दायर मामले में सह-अभियुक्त रही हैं, लेकिन उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज एक जबरन वसूली मामले में गवाह के रूप में नामित किया गया है.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 10

ईडी की एफआईआर पिछले साल अगस्त में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की ओर से रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से धोखाधड़ी करने और पैसे निकालने के आरोप में चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज जबरन वसूली मामले से जुड़ी थी.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 11

8 अगस्त, 2021 की ईसीआईआर, 17 अगस्त, 2022 की दूसरी सप्लीमेंट्री शिकायत और उससे उत्पन्न कार्यवाही को रद्द करने की मांग करते हुए, अभिनेत्री ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी द्वारा दायर सबूत साबित करते हैं कि वह चंद्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले की एक निर्दोष शिकार है.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 12

याचिका में कहा गया है, “कथित तौर पर गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में उसकी मदद करने में उनकी संलिप्तता का कोई संकेत नहीं है.”

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 13

याचिका में यह भी कहा गया कि उन्हें ईओडब्ल्यू मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में पेश किया गया था. याचिका में कहा गया है, “अपनी बातचीत के दौरान, मुख्य आरोपी ने लगातार खुद को एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया.

Undefined
दिल्ली hc ने जैकलीन फर्नांडीज की याचिका पर ईडी को जारी किया नोटिस, जानें कब होगी अगली सुनवाई 14

वर्कफ्रंट की बात करें तो जैकलीन को आखिरी बार रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस में देखा गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. अब अभिनेत्री वेलकम 3 में दिखाई देंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें