24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Congress CWC Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने कमर कसी, मोदी सरकार को घेरने का प्लान तैयार

कांग्रेस CWC बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने कहा, हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पहला- पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों पर, दूसरा- 2024 लोकसभा चुनाव और तीसरा- देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति, जिसमें संसद के मुद्दे भी शामिल हैं.

Congress CWC की बैठक के बाद कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, सीडब्ल्यूसी की बैठक में हालिया विधानसभा चुनावों के नतीजों पर चर्चा हुई, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारियों ने प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 और भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2 पर भी चर्चा की गई.

कांग्रेस की बैठक में इन मुद्दों पर हुई बात

कांग्रेस CWC बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने कहा, हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पहला- पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों पर, दूसरा- 2024 लोकसभा चुनाव और तीसरा- देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति, जिसमें संसद के मुद्दे भी शामिल हैं. सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को अपनाया. सीडब्ल्यूसी का सामान्य मूड 5 राज्यों के चुनावों के नतीजों का ईमानदारी से मूल्यांकन करना है.

देश का मूड बीजेपी के खिलाफ : केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, देश का मूड अब बीजेपी के खिलाफ है. हमें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन इस तानाशाही और शासन के खिलाफ लड़ने जा रही है.

Also Read: I-N-D-I-A गठबंधन में दरार! इन दो राज्यों में ‘आप’ और कांग्रेस आमने-सामने, नाराजगी का दौर जारी

कांग्रेस बिना देरी के पूरी तरह चुनाव के लिए सक्रिय : केसी वेणुगोपाल

केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस बिना किसी देरी के पूरी तरह चुनाव के लिए सक्रिय होगी. उन्होंने बताया, लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार जल्द तय किए जाएंगे.

स्क्रीनिंग कमेटी का गठन जल्द

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी जल्द ही ‘पूरी तरह चुनावी मोड’ में होगी और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इसी महीने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जाएगा. वेणुगोपाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र समिति का गठन अगले एक-दो दिनों में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जनवरी से राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा, जिसमें खरगे और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

भारत जोड़ो यात्रा पार्ट – 2 पर मंथन

केसी वेणुगोपाल ने बताया, सीडब्ल्यूसी सदस्यों ने राहुल गांधी से पूर्व से पश्चिम तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालने का अनुरोध किया है, इस पर जल्द फैसला होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें