22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में धान की खरीदारी शुरू नहीं होने से किसान चिंतित, अधिकारी दे रहे हैं ये दलील

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अनुज कुमार शरण ने बताया कि जिला मुख्यालय से धान क्रय के लिए किसी प्रकार की सूचना प्राप्त नहीं हुई है. इस वजह से धान क्रय केंद्र नहीं खोला जा सका है.

बरवाडीह : लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड में धान की खरीदारी शुरू नहीं होने से किसान चिंतित हैं. प्रखंड के किसानों ने जिला प्रशासन से अविलंब धान क्रय केंद्र में धान की खरीदारी शुरू कराने की मांग की है. प्रखंड मुख्यालय के बरवाडीह व छिपादोहर लैंपस में प्रत्येक वर्ष 15 नवंबर के बाद सरकारी स्तर पर धान की खरीदारी शुरू हो जाती थी, लेकिन इस वर्ष दिसंबर माह खत्म होने को है, लेकिन अब तक धान क्रय केंद्र शुरू नहीं होने से किसान काफी परेशान है. किसान कोमल सिंह, रामधनी सिंह, प्रभु यादव, अशर्फी यादव, सुरेश प्रसाद यादव, रामेश्वर यादव, निजाम अंसारी, उमेश यादव व नंददेव सिंह ने तत्काल धान क्रय केंद्र खोलने की मांग की है. इस संबंध में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अनुज कुमार शरण ने बताया कि जिला मुख्यालय से धान क्रय के लिए किसी प्रकार की सूचना प्राप्त नहीं हुई है. इस वजह से धान क्रय केंद्र नहीं खोला जा सका है.

इलाज के लिए लगायी मदद की गुहार

चंदवा: शहर से सटे तिलैयाटांड़ मोहल्ला निवासी मोख्तार आलम पिछले कुछ दिनों से गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. परिजनों ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उसके कमर के नीचे का हिस्सा अचानक काम करना बंद कर दिया है. इस वजह से वे चलने-फिरने में पूरी तरह असमर्थ हो गये है. उन्हें बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल प्रबंधन ने इलाज का खर्च करीब तीन लाख रुपये बताया गया है. मोख्तार के घर की आर्थिक स्थिति खराब है. मोख्तार के भाई मो मोकिम व मो शकील ने लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है. मदद के लिए इच्छुक व्यक्ति फोन नंबर 6201605924 पर संपर्क कर सकते हैं.

Also Read: लातेहार में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाला साइबर अपराधी धराया, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें