28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएल : यूनियन ने शुरू की हड़ताल की तैयारी, सेल प्रबंधन ने बुलाई बैठक

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों के लंबित विषयों पर चर्चा करने के लिए प्रबंधन ने मीटिंग बुला ली है. चार जनवरी को नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री (एनजेसीएस) की बैठक दिल्ली में होगी.

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों के लंबित विषयों पर चर्चा करने के लिए प्रबंधन ने मीटिंग बुला ली है. चार जनवरी को नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री (एनजेसीएस) की बैठक दिल्ली में होगी. बैठक की जानकारी सेल के डायरेक्टर पर्सनल केके सिंह ने एनजेसीएस सदस्यों को दी है. यहां उल्लेखनीय है कि बोनस, आधे-अधूरे वेज रिवीजन, बकाया एरियर, भत्ते आदि की मांग को लेकर मान्यता प्राप्त यूनियनों ने बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल की अन्य इकाइयों व सभी खदानों में एक साथ 29-30 जनवरी को हड़ताल की तिथि घोषित की है. इसको लेकर यूनियन में तैयारी भी शुरू कर दी है. इस बीच प्रबंधन ने बैठक बुलाई है.

हड़ताल की तिथि की घोषणा होते ही हरकत में आया सेल प्रबंधन

बीएसएल सहित कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल से पहले प्रबंधन हरकत में आ गया है. करोड़ों रुपये के नुकसान रोकने के लिए प्रबंधन ने बातचीत का दौर शुरू कर दिया है. लंबे समय से एनजेसीएस मीटिंग बुलाने की मांग की जा रही थी. प्रबंधन अनसुना कर चुकी थी. हड़ताल की घोषणा होते ही सेल प्रबंधन हरकत में आ गया है. यूनियन नेताओं का कहना है कि प्रबंधन पर दबाव का असर है. कर्मचारियों की एकजुटता का यह असर है कि मीटिंग बुला ली गयी है. 29 और 30 जनवरी को सेल के बोकारो स्टील प्लांट, भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, इस्को-बर्नपुर, अलॉय, सेलम, विश्वेश्वरैया स्टील प्लांट सहित सभी खदानों में एक साथ हड़ताल होनी है.

बोनस सहित अन्य मांग को मजबूती के साथ रखा जाएगा : रामाश्रय

बीएसएल-सेल के आधे-अधूरे वेज रिवीजन, बकाया एरियर, बोनस, भत्ते आदि को लेकर कर्मी लंबे समय से आक्रोशित हैं. सबसे ज्यादा गुस्सा बोनस के मामले को लेकर है. प्रबंधन ने 2022 में साढ़े 40 हजार रुपये बोनस दिया था. इस बार बोनस वार्ता विफल होने पर 23 हजार रुपए कर्मचारियों के खाते में डाल दिया था. इसको लेकर एनजेसीएस यूनियनें भी भड़की हुई हैं. बोकारो इस्पात कामगार यूनियन-एटक के महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने गुरुवार को कहा कि यूनियन और कर्मचारियों की एकजुटता का असर अब दिखना शुरू हो गया है. चार जनवरी को होने वाली बैठक में मजदूरों की बोनस सहित अन्य मांग को मजबूती के साथ रखा जाएगा.

Also Read: झारखंड : 25 को बोकारो आयेंगे मिलेट मैन डॉ खादर वल्ली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें