28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : धनबाद में 11 माह में कोयला चाेरी के 283 केस, 320 अपराधी गिरफ्तार

धनबाद में कोयले की तस्करी और गैंगस्टर हैदर अली उर्फ प्रिंस खान (35 वर्ष) द्वारा व्यवसायियों को लगातार दी जा रही धमकी के मद्देनजर क्या कार्रवाई की गयी, इस पर विधायक सरयू राय के सवाल पर राज्य सरकार ने जवाब दिया है.

धनबाद में कोयले की तस्करी और गैंगस्टर हैदर अली उर्फ प्रिंस खान (35 वर्ष) द्वारा व्यवसायियों को लगातार दी जा रही धमकी के मद्देनजर क्या कार्रवाई की गयी, इस पर विधायक सरयू राय के सवाल पर राज्य सरकार ने जवाब दिया है. कहा है कि धनबाद में अवैध कोयला उत्खन्न, परिवहन व व्यापार के खिलाफ वर्ष 2023 में जनवरी से लेकर नवंबर तक कोयला चोरी के कुल 283 केस दर्ज किये गये हैं. इस दौरान 320 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं 8170 टन अवैध कोयला व अवैध खनन में प्रयुक्त 128 बड़े और 51 छोटे वाहनों को जब्त किया गया है. वहीं वर्ष 2023 में जनवरी से लेकर नवंबर तक प्रिंस खान गिरोह द्वारा दिये गये आपराधिक वारदात के मद्देनजर इस गिरोह के 45 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. 34 अवैध हथियार, 176 गोली, रंगदारी से प्राप्त 587200 रुपये और 65 सउदी अरब की करेंसी दिरहम को जब्त किया गया है.

प्रिंस खान गिरोह के सदस्य सैयद अब्बास नकबी व गोपी खान उर्फ जियाउल रहमान का पासपोर्ट रद्द करने के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को लिखा गया है. इसके गिरोह में कुल 80 सदस्य हैं, जिसमें से 63 सदस्यों का सत्यापन किया गया है. इस गिरोह के खिलाफ 30 छापामारी की गयी है. इसके अलावा प्रिंस खान के खिलाफ कोयला कारोबारियाें व उद्योगपतियों को रंगदारी नहीं देने पर बैंक मोड़ थाना में दर्ज केस में कार्रवाई की गयी है. संयुक्त अरब अमीरात से प्रिंस खान को भारत लाये जाने के लिए विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया गया है. इस मामले में विदेश मंत्रालय ने एक्सटर्नल अफेयर सीपीवी डिवीजन को निर्देशित करते हुए ऑफिस मेमोरेंडम जारी किया है.

Also Read: धनबाद में बढ़ते आपराधिक घटनाओं की समीक्षा करेगी झारखंड सरकार, मंत्री आलमगीर आलम ने की घोषणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें