30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने जादूगर पी सी सरकार से की पूछताछ

ईडी ने ‘टावर ग्रुप’ के एक वरिष्ठ अधिकारी को हिरासत में लिया था और उनसे पूछताछ के दौरान सरकार का नाम सामने आया था. सीबीआई ने 2021 में इसी मामले के सिलसिले में जादूगर के बालीगंज स्थित आवास की तलाशी ली थी.

पश्चिम बंगाल में प्रसिद्ध जूनियर जादूगर पीसी सरकार (P. C. Sorcar) से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित चिट फंड घोटाले की चल रही जांच के संबंध में पूछताछ की. इस घोटाले में निवेशकों के 790 करोड़ रुपये से अधिक की पूंजी डूबी थी. उन्होंने कहा कि सरकार के शुक्रवार दोपहर को साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय पहुंचने के तुरंत बाद ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी. केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, यह घोटाला कथित तौर पर पिनकॉन ग्रुप और टॉवर इन्फोटेक लिमिटेड के रूप में पहचानी गई दो कंपनियों से संबंधित है.

 ईडी ने जादूगर के बालीगंज स्थित आवास की तलाशी ली

ईडी अधिकारी ने बताया, कि “हम चिटफंड मामले के संबंध में सरकार से पूछताछ कर रहे हैं. हमें यह पता लगाना होगा कि वह किसी भी तरह से इसमें शामिल थे या नहीं. अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले ईडी ने ‘टावर ग्रुप’ के एक वरिष्ठ अधिकारी को हिरासत में लिया था और उनसे पूछताछ के दौरान सरकार का नाम सामने आया था. सीबीआई ने 2021 में इसी मामले के सिलसिले में जादूगर के बालीगंज स्थित आवास की तलाशी ली थी.

Also Read: पश्चिम बंगाल : सरकारी बाबुओं को नये साल में ममता बनर्जी का तोहफा, डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी
ईडी ने आवास से महत्वपूर्ण दस्तावेज भी किए थे जब्त

ईडी के अधिकारियों ने वर्ष की शुरुआत में मामले में अपने अभियान को फिर से सक्रिय कर दिया है. उस समय मुख्य रूप से दो चिटफंड संस्थाएं, टावर ग्रुप और पिनकॉन ग्रुप, सीबीआई अधिकारियों के रडार पर थे. ईडी के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में रामेंदु चट्टोपाध्याय के आवास पर भी छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था.ईडी के अधिकारियों ने उस समय उनके आवास से महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए थे.

Also Read: बंगाल : ममता बनर्जी की दिल्ली में मौजूदगी के बीच विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सचिवालय का किया औचक दौरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें