21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला : जिसने मनरेगा में गड़बड़ी की शिकायत की, उसके घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

वहीं घर में रखे सिलिंडर आग लगने के बाद ब्लास्ट कर गया. इमरान ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही 34 हजार रुपये डाउन पेमेंट कर बाइक किस्त में खरीदा था.

घाघरा : गुमला जिले घाघरा थाना क्षेत्र के गोया निवासी इमरान खान के घर में आग लगने से लगभग पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ. जानकारी के अनुसार रात्रि दो बजे इमरान खान के घर में आग लगी. जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गयी. थानेदार अमित कुमार चौधरी व एसआइ विवेक श्रीवास्तव सहित अन्य पुलिस के जवान गांव पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया. जब तक आग बुझा पाते. तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था. नुकसान में नया अपाची बाइक, गैस सिलिंडर, इनवर्टर, मिक्सी, पंखा, सोफा, ड्रेसिंग, पलंग, दुकान का काउंटर व फोटो कॉपी मशीन के अलावा दस्तावेज पूरी तरह से जलकर राख हो गया है.

वहीं घर में रखे सिलिंडर आग लगने के बाद ब्लास्ट कर गया. इमरान ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही 34 हजार रुपये डाउन पेमेंट कर बाइक किस्त में खरीदा था. यहां बता दे कि इमरान खान ने 20 दिसंबर को बीडीयो दिनेश कुमार को आवेदन देकर मनरेगा में नाबालिग बच्चों का जॉब कार्ड बनाकर अवैध तरीके से पैसा गबन करने के मामले की जांच का आग्रह किया था. जिसके बाद से जांच प्रारंभ है. इधर मनरेगा के खिलाफ इमरान की शिकायत के तीन दिन के बाद इमरान के घर में आग लगी. जिसके बाद इमरान बिचौलियों के ऊपर अपने घर में आग लगाने का आरोप लगा रहा है.

Also Read: गुमला के घाघरा में स्कूली बच्चों का जॉब कार्ड बना कर मनरेगा राशि की निकासी

इमरान ने बताया की गांव के बिचौलियों के खिलाफ मैंने आवाज उठाया था कि मनरेगा में नाबालिग बच्चों का जॉब कार्ड बनाकर पैसे का गबन किया जा रहा था. इस पर कार्रवाई भी शुरू हो गयी है. इसी कारण बिचौलियों ने मिलकर मेरे घर में आग लगा दी होगी. इमरान ने घाघरा थाना में 22 दिसंबर को आवेदन देकर अपनी जान माल की सुरक्षा की भी गुहार लगायी थी. जिसमें उसने गांव के ही जाहिद खान, हेदयात खान, हयात खान व सागिर खान के ऊपर जान से मारने का आरोप लगाया था. थानेदार अमित कुमार चौधरी ने कहा आग लगने की सूचना हमें रात में मिली थी. जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. हर पहलू पर जांच की जा रही है. बहुत जल्द मामला स्पष्ट हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें