30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: बिहार में होगी ट्रांसफर-पोस्टिंग

बिहार में बड़े पैमाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले की तैयारी शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इससे संबंधित निर्देश दिये हैं.

बिहार में बड़े पैमाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले की तैयारी शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इससे संबंधित निर्देश दिये हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आयोग ने तीन साल से एक ही जगह या फिर अपने गृह जिले में जमे अधिकारियों का तबादला करने को कहा है. साथ ही इसकी रिपोर्ट तैयार कर 31 जनवरी 2024 तक आयोग को भेजने का भी आदेश दिया गया है. इसके अलावा आयोग ने चुनाव ड्यूटी से जुड़े अधिकारियों से दो तरह के शपथ पत्र की भी मांग की है. इसमें अधिकारियों को अपने नाम, पदनाम, वर्तमान तैनाती की तारीख के साथ यह शपथ देना होगा कि उनका कोई भी करीबी रिश्तेदार वर्तमान लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा है. साथ ही यह भी बताना होगा की उनका कोई करीबी रिश्तेदार राज्य या जिले के राजनीतिक प्रमुख के रूप में कार्यरत है या नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें