26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव में किसकाे मिलेगा टिकट, प्रदेश भाजपा में मंथन शुरू

पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा सीटों के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा प्रारंभिक तौर पर 45 नाम तय किये गये हैं. किसी-किसी सीट के लिए दो उम्मीदवारों का चयन किया गया है. जानकारी के अनुसार, कई विधायकों को लोकसभा टिकट दिये जाने की संभावना है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में 18 सीटें जीती थीं. भाजपा के इस प्रदर्शन ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को चिंता में डाल दिया था. हालांकि, 2019 के बाद राज्य में राजनीतिक समीकरण काफी बदल गये हैं. विधानसभा चुनाव से लेकर निकाय चुनाव व उपचुनाव व पंचायत चुनाव में भी तृणमूल कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर जीत हासिल की. इसलिए आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा बहुत सावधानी से यहां उम्मीदवारों का चयन कर रही हैं.

कुछेक सांसदों का कट सकता है पत्ता

सूत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर कुछ सांसदों को टिकट नहीं भी दिया जा सकता है. जानकारी के अनुसार, प्रदेश भाजपा ने हाल ही में उम्मीदवारों की एक प्रस्तावित सूची तैयार की है. मालूम हो कि उस तालिका में 45 नाम हैं और इन तालिका में कई वर्तमान सांसदों का नाम नहीं है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा सीटों के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा प्रारंभिक तौर पर 45 नाम तय किये गये हैं. किसी-किसी सीट के लिए दो उम्मीदवारों का चयन किया गया है. जानकारी के अनुसार, कई विधायकों को लोकसभा टिकट दिये जाने की संभावना है.

Also Read: बंगाल में बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
कई विधायकों को मिल सकता है लोकसभा का टिकट

साथ ही प्रस्तावित उम्मीदवारों की सूची में 12 महिलाओं को भी शामिल किया गया है. इस प्रस्तावित तालिका का केंद्रीय नेतृत्व समीक्षा करेगा और पार्टी निजी एजेंसियों से भी बात करेगी और इसके बाद अंतिम तालिका बनायी जायेगी. सबसे खास बात है कि इस तालिका में किसी स्टार का नाम नहीं है, बल्कि उन लोगों का नाम है, जो लोग पूरे साल भर पार्टी के काम से जुड़े रहे हैं. गौरतलब है कि इस बार का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है.

Also Read: Mamata Banerjee : क्रिसमस के दौरान ममता बनर्जी प्रार्थना सभा में हुईं शामिल, नये वर्ष की दी शुभकामनाएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें