26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: खरगे और राहुल की ताबड़तोड़ बैठक, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के नेताओं से की बात

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख की स्थानीय इकाइयों के वरिष्ठ नेताओं के साथ रणनीतिक बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की.

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार और लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की ताबड़तोड़ बैठक जारी है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी सहित दिग्गज नेताओं ने बिहार, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक की. पार्टी की राज्य इकाइयों के साथ बैठक पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, हम संसदीय चुनावों के लिए पिछले 3 महीनों से प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के साथ बैठकें कर रहे हैं. अब तक हम 26 राज्यों की इकाइयों से मिल चुके हैं. हम राय ले रहे हैं सभी राज्यों के पार्टी नेताओं की.

खरगे और राहुल ने बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की, सीट बंटवारे पर जोर

कांग्रेस नेतृत्व ने मंगलवार को अपनी बिहार इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर सामंजस्य बैठाने पर जोर देने के साथ ही एक कार्य योजना के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया गया. कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में बिहार में संगठन की स्थिति, चुनाव की तैयारियों और सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता 29 दिसंबर को पार्टी की राष्ट्रीय गठबंधन समिति की बैठक में अपनी बात रखेंगे और उसके आधार पर यह समिति राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (यूनाइटेड) के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत करेगी. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और कई अन्य नेता मौजूद थे.

खरगे और राहुल गांधी की पंजाब के पार्टी नेताओं के साथ बैठक

बिहार में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली में पंजाब के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

Also Read: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और मनमोहन सिंह के शामिल होने पर संशय

खरगे, राहुल ने लोकसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख की स्थानीय इकाइयों के वरिष्ठ नेताओं के साथ रणनीतिक बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की. पार्टी मुख्यालय में दोनों प्रदेश इकाइयों के नेताओं के साथ हुई अलग-अलग बैठकों में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के कई नेता शामिल थे.

खरगे ने मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

बैठक के बाद खरगे ने मोदी सरकार पर इन केंद्रशासित प्रदेशों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया और उम्मीद जताई कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा जल्द बहाल होगा और लद्दाख को एक राज्य बनाया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा हैं, लेकिन गलवान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चीन को दी गई क्लीनचिट ने राष्ट्रीय सुरक्षा और रणनीतिक हितों को खतरे में डाल दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें