28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए कर रहे हैं तैयारी, तो सड़क, ट्रेन और फ्लाइट से ऐसे पहुंचें अयोध्या

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर की कई जानी मानी हस्तियां भी पहुंचेंगी. अगर आप भी अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको यहां बताएंगे कि फ्लाइट, ट्रेन या सड़क मार्ग से आप कैसे पहुंच सकते हैं.

प्रभु श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या (Ayodhya) में रामलला (Ramlala) की होने वाले एतिहासिक कार्यक्रम प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनने और दर्शन के लिए पूरे देश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे श्रद्धालुओं के लिए यह काम की खबर है. राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी (22 January) को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) समेत भाजपा (BJP) का पूरा शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहेगा. साथ ही देशभर की कई जानी मानी हस्तियां भी पहुंचेंगी. अगर आप भी अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको यहां बताएंगे कि फ्लाइट, ट्रेन या सड़क मार्ग से आप कैसे राम लला के दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं. अगर आप फ्लाइट से सफर करना चाहते हैं, तो सबसे नजदीक गोरखपुर एयरपोर्ट पड़ता है. संबंधित शहर से गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट ले सकते हैं. यहां से कार या बस के जरिए 118 किलोमीटर का सफर तय कर अयोध्या पहुंच सकते हैं.

Also Read: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर नेपाल में उत्सव, राम-जानकी के रंग में रंगे नेपाली, वीडियो वायरल
ट्रेन और बस से ऐसे पहुंचे अयोध्या

इसके अलावा लखनऊ में मौजूद चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट तक की भी फ्लाइट पकड़ सकते हैं. इसके बाद अयोध्या के लिए 125 किलोमीटर की यात्रा तय करनी होगी. इसके अलावा श्रद्धालु देशभर के विभिन्न शहरों से अयोध्या के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं. अयोध्या जंक्शन से राम मंदिर की दूरी लगभग 6 किलोमीटर है. इसके अलावा फैजाबाद जंक्शन के लिए भी ट्रेन पकड़ सकते हैं. देश के लगभग सभी बड़े शहरों से आपको अयोध्या जंक्शन के लिए ट्रेन उपलब्ध रहेंगी. इसके अलावा सड़क मार्ग की बात करें तो उत्तर प्रदेश ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की बसें 24 घंटे चलती हैं. ये बसें यूपी के अलग-अलग शहरों से आसानी से अयोध्या पहुंचा देती हैं. लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर और दिल्ली से आसानी से बसों के जरिए अयोध्या पहुंचा जा सकता है.

Also Read: Ram Mandir: राम मंदिर थीम वाला हार के बाद दान में मिली नौ देशों का टाइम बताने वाली घड़ी
आजमगढ़ एयरपोर्ट पर विमानों को हरी झंडी दिखा सकते हैं पीएम मोदी

आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से विमानों का संचालन 30 दिसंबर से शुरू हो सकता है. पीएम मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के साथ ही मंदुरी एयरपोर्ट का भी लोकार्पण कर सकते हैं. विमानों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं. बता दें कि 15 दिसंबर को ही आजमगढ़ एयरपोर्ट का लाइंसेस जारी हुआ था. रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ में एयरपोर्ट बनाया गया है. इसका शियान्यास भी पीएम मोदी ने किया था. अब एयरपोर्ट बनकर तैयार है. डीजीसीए से लाइसेंस मिलने के बाद विमानों के परिचालन की तैयारी तेज हो गई है. दरअसल, लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी की देखरेख में आजमगढ़ एयरपोर्ट का काम पूरा हुआ है. वहीं वाराणसी के एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया कि आजमगढ़ के जिलाधिकारी से पीएम व सीएम कार्यालय ने रिपोर्ट मांगी है. पूछा है कि एयरपोर्ट के विकास और विमान संचालन के लिए तैयारी कैसी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें