19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HSSC Group C CET 2023 का एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा

एचएसएससी ग्रुप सी सीईटी 2023 एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

HSSC Group C CET 2023 Admit Card: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एचएसएससी ग्रुप सी सीईटी 2023 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो समूह संख्या 16, 22, 23, 30 और 47 की सभी श्रेणियों के लिए लिखित परीक्षा में शामिल होंगे, वे एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. अपने प्रवेश पत्र तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को एचएसएससी पोर्टल पर अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.

HSSC Group C CET 2023 Admit Card: कैसे करें डाउनलोड

  • एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं

  • होम पेज पर उपलब्ध एचएसएससी ग्रुप सी सीईटी 2023 एडमिट कार्ड पर क्लिक करें

  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा

  • सबमिट पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा

  • एडमिट कार्ड जांचें और पेज डाउनलोड करें

  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें

कुल पद

यह भर्ती अभियान विभिन्न विभागों बोर्डों, निगमों, आयोग आदि में ग्रुप सी के 31529 पदों को भरेगा. पंजीकरण प्रक्रिया 16 मार्च को शुरू हुई और 5 अप्रैल, 2023 को समाप्त हुई. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

Also Read: CUET PG 2024: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट पीजी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई
कब होगी परीक्षा

लिखित परीक्षा 30 और 31 दिसंबर, 2023 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा में प्रत्येक प्रश्न अनिवार्य है. प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी दोनों में होगा. ग्रुप-सी पदों के लिए भर्ती ऑफलाइन (ओएमआर-आधारित) लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी. गलत उत्तरों के लिए कोई दंड नहीं होगा, क्योंकि कोई नकारात्मक अंकन नहीं है. प्रश्नों की कुल संख्या 100 होगी और प्रत्येक प्रश्न का भार 0.975 अंक होगा. उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न के लिए दिए गए पांच में से एक विकल्प का चयन करना आवश्यक है.

Also Read: AIBE 18 Result 2023: जल्द जारी होगा रिजल्ट, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें