24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज: तुषार की हत्या के विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद, 48 घंटे के अंदर कार्रवाई की मांग

साहिबगंज में तुषार की हत्या विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद है. परिजनों ने 48 घंटे के अंदर इस हत्याकांड का खुलासा करने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.

साहिबगंज, दीप सिंह : साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के नीचे टोला के रहने वाले रंजीत मंडल के पुत्र तुषार मंडल की हत्या के विरोध में बुधवार को तीनपहाड़ बाजार स्वतः बंद रहा. बाजार बंद का आह्वान आसपास क्षेत्रों के सामाजिक और बुद्धजीवियों ने की थी. इसी आह्वान पर बुधवार सुबह से ही तीनपहाड़ बाजार स्वतः बन्द रहा. इस दौरान मुख्य बाजार ,सब्जी मंडी, बस स्टैंड, स्टेसन चौक बैंक मोड़ सहित सभी प्रतिष्ठान और दुकान बंद रही. मांग है कि पुलिस तुषार की हत्या में शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दें. परिजनों की मांग है कि हत्याकांड की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा दो दिनों के अंदर, यानी 48 घंटे में इस हत्याकांड का खुलासा करने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की बात कही गयी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन होगा.

Undefined
साहिबगंज: तुषार की हत्या के विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद, 48 घंटे के अंदर कार्रवाई की मांग 3

बता दें कि सोमवार देर शाम अपराधियों ने तुषार मंडल की हत्या कर उसके शव को राजमहल थाना क्षेत्र के बेगमपुरा (मंडई) रेल फाटक के 100 मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक किनारे फेंक दिया गया था. रात के करीब 9:00 बजे तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों और दोस्तों ने तुषार की खोजबीन शुरू कर दी थी. विभिन्न मार्गों पर खोजबीन के बाद भी तुषार का पता नहीं लग पाया था. इधर, मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा, लगभग 1 घंटे के बाद शव की पहचान हो सकी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. इधर तुषार मंडल का शव राजमहल अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद नीचे टोला तीनपहाड़ घर लाया गया. हत्या के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. राजमहल श्मशान घाट पर परिजनों ने तुषार के शव का अंतिम संस्कार किया. बता दें कि तुषार अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था.

Undefined
साहिबगंज: तुषार की हत्या के विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद, 48 घंटे के अंदर कार्रवाई की मांग 4

एसआईटी टीम करेगी जांच

इधर परिजनों की मांग के बाद घटना के अनुसंधान को लेकर एसडीपीओ राजमहल के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है, जिसमें कई थाना प्रभारी और अन्य पुलिस पदाधिकारी भी शामिल है, जो हत्याकांड का त्वरित अनुसंधान करेगी.

डॉग स्क्वाड व एफएसएल की टीम ने किया जांच

वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर दुमका से डॉग स्क्वाड की टीम घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की. डॉग स्कवाइड पहुंचने में लगभग 5 घंटे का समय लगा . शव को घटनास्थल पर यथावत स्थिति में रखा गया था. इधर एफएसएल की टीम भी जांच में जुट गई. घटनास्थल की तस्वीर को कैमरे में कैद किया गया. वहीं फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने भी जांच किया.

सीडीआर खंगाल रही है पुलिस

हत्या की घटना के बाद थाना पुलिस मामले में मोबाइल की सीडीआर खंगालने में जुटी है. सोमवार की देर शाम को लापता होने और मंगलवार सुबह शव बरामद होने पर हत्या को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है, जिसमें मोबाइल पर कॉल डिटेल और सीडीआर सहित लोकेशन को लेकर खंगालने में पुलिस जुटी है.

बाइक बरामद से भी मिल सकता है सुराग

मृतक का बाइक मौके से गायब है. बाइक बरामदगी को लेकर पूरे दिन थाना पुलिस एवं परिजन सहित क्षेत्र के लोग प्रयासरत रहे, हालांकि सफलता नहीं मिली है. बाइक बरामद होने से हत्या के कई सुराग पुलिस के हाथ लगा सकते हैं.

रेलवे ट्रैक के समीप से बरामद युवक के शव की जांच में हत्या का मामला प्रतीत होता है. एसपी साहिबगंज के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एसआईटी टीम की गठन की गई है. जल्द ही मामले का उद्वेदन कर घटना में संलिप्त अभियुक्त पुलिस गिरफ्त में होंगे.
प्रदीप उरांव, एसडीपीओ, राजमहल.
Also Read: देवघर : दहेज के लिए महिला की हत्या का आरोप, पति समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें