31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways : लोगों को मिली बड़ी सौगात, गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस अब मधुपुर से खुलेगी

रांची से यह ट्रेन सुबह छह बजे खुलेगी व दोपहर एक बजे गिरिडीह तथा 1:50 बजे मधुपुर स्टेशन पहुंचेगी.जल्द ही रेलवे इस ट्रेन के परिचालन की तिथि जारी कर देगी. नये वर्ष में परिचालन शुरू कर दिया जायेगा.

देवघर : गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस अब मधुपुर से खुलेगी. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के अनुरोध पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसकी मंजूरी दे दी है. रेल मंत्रालय ने गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस का मधुपुर स्टेशन से विस्तार करते हुए समय सारणी भी जारी कर दी है. यह ट्रेन चालू होने से देवघर जिले से कोडरमा व हजारीबाग के लिए पहली सीधी ट्रेन मिल जायेगी. पहले देवघर के रेल यात्रियों को हजारीबाग व कोडरमा की यात्रा धनबाद तथा रांची होकर करनी पड़ी थी. अब मधुपुर से तीन घंटे में कोडरमा व साढ़े चार घंटे में हजारीबाग पहुंच सकते हैं. रेलवे द्वारा जारी नयी समय सारणी के अनुसार, मधुपुर स्टेशन से यह ट्रेन दोपहर तीन बजे खुलेगी व 3:50 में न्यू गिरिडीह स्टेशन पहुंचेगी. गिरिडीह से 3:55 में ट्रेन खुलेगी व चार बजे के आसपास राजधनवार, छह बजे कोडरमा व 7:30 बजे हजारीबाग तथा रात 11:15 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. रांची से यह ट्रेन सुबह छह बजे खुलेगी व दोपहर एक बजे गिरिडीह तथा 1:50 बजे मधुपुर स्टेशन पहुंचेगी.जल्द ही रेलवे इस ट्रेन के परिचालन की तिथि जारी कर देगी. नये वर्ष में परिचालन शुरू कर दिया जायेगा.

क्या कहा सांसद ने

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मेरे अनुरोध पर बगैर देर किये गिरिडीह-रांची एक्सप्रेस का विस्तार मधुपुर तक कर दिया है. यह ट्रेन शुरू होने से देवघर व मधुपुर से रांची के लिए सुबह में इंटरसिटी व रात में इंटरसिटी तथा पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के अलावा दोपहर में एक नयी गाड़ी की सुविधा हो जायेगी. साथ ही मधुपुर से यह ट्रेन शुरू होने से पहली बार देवघर जिले से कोडरमा व हजारीबाग के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी. मधुपुर, मार्गोमुंडा, देवीपुर व करौं इलाके के यात्रियों के साथ-साथ देवघर के यात्रियों को भी सुविधा होगी. नये वर्ष से इस ट्रेन का परिचालन मधुपुर से शुरू हो जायेगा.

Also Read: देवघर सांसद निशिकांत दुबे ने हरी झंडी दिखाकर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को मथुरापुर स्टेशन से रवाना किया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें