24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकुड़ : मांगे पूरी नहीं होने पर एक जनवरी से हड़ताल पर जाएंगे पीडीएस डीलर

मौके पर केन्द्रीय अध्यक्ष सह- झारखण्ड राज्य के प्रदेश अध्यक्ष ओंकार नाथ झा ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मुफ्त में राशन वितरण के लिए केंद्र सरकार ने फिर से 5 साल के लिए एक्सटेंशन किया है.

पाकुड़ शहर के लडडू बाबू आम बागान में बुधवार को ऑल इंडिया फेयर प्राइस डीलर फेडरेशन के आवाहन पर बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिले भर के जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने भाग लिया. बैठक में मुख्य रूप से केन्द्रीय अध्यक्ष सह- झारखण्ड राज्य के प्रदेश अध्यक्ष ओंकार नाथ झा, जिला अध्यक्ष अब्दुस सलाम समेत अन्य मौजूद रहे. बैठक में मुख्य रूप से 30 हजार रूपए मानदेय करने, कोरोना काल में बांटे गए 12 माह का बकाया कमीशन भुगतान करने, कोरोना काल में जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं से लिए गए खाली जुट बोरो का भुगतान करने, अनुकंपा के नियमों को पूर्व की भांति लागू करने, डीलर्स का 5 प्रतिशत शॉर्टेज वेस्ट देने की मांग को लेकर विचार विमर्श किया गया.

मौके पर केन्द्रीय अध्यक्ष सह- झारखण्ड राज्य के प्रदेश अध्यक्ष ओंकार नाथ झा ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मुफ्त में राशन वितरण के लिए केंद्र सरकार ने फिर से 5 साल के लिए एक्सटेंशन किया है. लेकिन देश भर में जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं के लिए कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है. बताया कि उपरोक्त सभी मांगों को लेकर एक लंबे अरसे से देश भर के 5 लाख 38 हजार डीलर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है. कहा कि इसमें से 25 हजार 400 के करीब झारखंड में जन वितरण प्रणाली के दुकानदार हैं . कोरोना काल में 47 गण वितरण प्रणाली के दुकानदार की मृत्यु हो गई है. लेकिन अभी तक उनके परिवारों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया है जबकि राजस्थान की सरकार ने एक-एक मृतक के परिवार को 50 लाख रुपया दी है. कहा की सरकार से हमारी मांग है कि हमारी मांगों पर विचार करें नहीं तो 1 जनवरी से देशव्यापी हड़ताल किया जाएगा.

पाकुड़ जिला अध्यक्ष अब्दुल सलाम ने बताया कि देश भर के जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों में केंद्र एवं राज्य सरकार के अपेक्षात्मक रवैया से आक्रोश है. यदि हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो ऑल इंडिया शेयर प्राइस डीलर्स फेडरेशन 1 जनवरी से जन वितरण प्रणाली के दुकानदार कामकाज ठप करेंगे.

Also Read: पाकुड़ : 17.44 करोड़ से पाकुड़िया में नौ सड़कों की होगी मरम्मत, सांसद व विधायक ने किया शिलान्यास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें