27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : श्री राम लला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान प्रस्तुति देंगी गोड्डा की बहू

भारत की प्रसिद्ध संस्कृत गायिका माधवी मधुकर झा 19 जनवरी को अपने संस्कृत बैंड "मधुरम वृंद" के साथ गायन कला की प्रस्तुति देंगी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल शामिल रहेंगे.

गोड्डा : श्री रामलला के नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर के लोग काफी उत्साहित हैं. वहीं इस अवसर को ऐतिहासिक बनाने के लिए कई कार्यक्रम की प्रस्तुति भी की जा रही है. इस अवसर पर गोड्डा की बहू माधवी मधुकर भी ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगीं. श्रीमती मधुकर की प्रस्तुति देश के ख्याति प्राप्त भजन कलाकारों की टीम में शामिल है. माधवी मधुकर को भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से कार्यक्रम में प्रस्तुति का मौका मिला है. श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या धाम में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं. महोत्सव में पद्मश्री हेमा मालिनी, पद्मश्री अनूप जलोटा, कुमार विश्वास, पद्मश्री नालिनी कमलिनी, मनोज मुंतशिर, मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ, पद्मश्री सुनील जोगी जैसे बड़े कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. महोत्सव में भागलपुर की बेटी व गोड्डा की बहू माधवी मधुकर को भी आमंत्रित किया गया है.

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से मिला है भजन प्रस्तुति का न्योता

भारत की प्रसिद्ध संस्कृत गायिका माधवी मधुकर झा 19 जनवरी को अपने संस्कृत बैंड “मधुरम वृंद” के साथ गायन कला की प्रस्तुति देंगी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल शामिल रहेंगे. 14 से 22 जनवरी तक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जायेगी. मालूम हो कि लाखों लोग माधवी को सुन रहे हैं. विश्व में स्त्रोत सीख रहे और गा भी रहे हैं. संस्कृत और भारतीय संस्कृति में माधवी मधुकर ने विश्व की पहली संस्कृत बैंड मधुरम वृंद की स्थापना 2019 में किया है. आज एक करोड़ लोग प्रति माह माधवी मधुकर को यूट्यूब पर सुनते हैं. सबसे ज़्यादा श्रोता भारत व नेपाल के बाद अमेरिका तीसरे नंबर पर है. कोरोना के समय कृष्णाष्टकम और रोग नाशक मंत्रा काफ़ी वायरल हुआ था. माधवी मधुकर गोवर्धन मठ शंकराचार्य पूरी स्वामी निश्चलानंद सरस्वती और पद्मविभूषण रामभद्राचार्य की शिष्या हैं. राष्ट्रीय दूरदर्शन और आकाशवाणी पर माधवी के स्तोत्र प्रसारित होता रहा है. अभी हाल में काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर परिसर में माधवी मधुकर की प्रस्तुति करायी थी.

Also Read: झारखंड के मुस्लिम दर्जी ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए तैयार किया हनुमान ध्वज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें