28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डाला पोस्ट ‘बहुत जल्द इंशाअल्लाह! दूसरा पुलवामा भी होगा’ झारखंड का युवक यूपी से गिरफ्तार

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्वीटर) पर उसके एकाउंट से धमकी भरा पोस्ट डाला गया है, जिसमें लिखा है ‘बहुत जल्द इंशाअल्लाह! दूसरा पुलवामा भी होगा.’ इसके बाद कई लोगों ने तल्हा का धमकी भरा पोस्ट पुलिस को टैग कर उसकी शिकायत की थी.

रांची : सहारनपुर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में देवबंद के एक मदरसे के छात्र मो तल्हा मजहर को गिरफ्तार किया गया है. छात्र के सोशल मीडिया से दूसरे पुलवामा हमले को लेकर धमकी भरा पोस्ट वायरल हो रहा था. इस पोस्ट के बाद स्थानीय पुलिस, लोकल एटीएस और खुफिया विभाग जांच में जुट गये थे. आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. देवबंद की खानकाह पुलिस चौकी में मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गयी है. पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया मदरसा छात्र मो तल्हा मजहर झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले का रहनेवाला है. वह मजहबी तालीम हासिल करने के लिए देवबंद आया हुआ है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्वीटर) पर उसके एकाउंट से धमकी भरा पोस्ट डाला गया है, जिसमें लिखा है ‘बहुत जल्द इंशाअल्लाह! दूसरा पुलवामा भी होगा.’ इसके बाद कई लोगों ने तल्हा का धमकी भरा पोस्ट पुलिस को टैग कर उसकी शिकायत की थी. इसके बाद एटीएस समेत अन्य खुफिया एजेंसियां सक्रिय हुईं और तल्हा को मदरसा से गिरफ्तार किया गया. पुलिस, लोकल एटीएस और खुफिया विभाग के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. पता लगाया जा रहा है कि ‘एक्स’ पर धमकी भरा यह पोस्ट उसी ने डाला है, या यह किसी दूसरे की हरकत है. आरोपी छात्र के व्हाट्सएप ग्रुप, यूट्यूब, गूगल के साथ अन्य सोशल मीडिया एकाउंट्स की भी जांच की जा रही है.

Also Read: झारखंड में दो दिन में दो जवानों ने की आत्महत्या, छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटे थे दोनों
पुलिस ने जारी किया बयान

इस मामले में सहारनपुर पुलिस ने बयान भी जारी किया है. सहारनपुर के एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने कहा, ‘देवबंद में पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक युवक ने आपत्तिजनक ट्वीट किया है. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है और पूछताछ के लिए एक संयुक्त टीम बनायी गयी है. पूछताछ से जो तथ्य सामने आयेंगे उनके आधार कार्रवाई की जायेगी.’

14 फरवरी 2019 को हुआ था पुलवामा हमला

14 फरवरी 2019 को दोपहर तीन बजे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनएच 44 पर सीआरपीएफ के एक काफिले पर आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया था. काफिले की गाड़ी से विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी टकरा दी थी. इसमें 40 जवानों की मौत हो गयी थी. साथ ही कई जवान घायल भी हो गये थे. काफिले में 78 गाड़ियां थी, जिसमें 2547 जवान सवार थे. आत्मघाती आतंकी ने 30 किलोग्राम विस्फोटक से भरी अपनी गाड़ी को सीआरपीएफ के वाहन से टकरा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें