29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

New Year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान

New Year 2024: अगर आप नये साल पर भारत में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको उन फेमस हिल स्टेशन के बारे में बताएंगे, जहां दूर-दूर से पर्यटकर सिर्फ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए आते हैं. आइए जानते हैं विस्तार से.

Best Hill Station To Visit In 2024: नया साल सभी के जीवन में एक नया आरंभ और नए उत्साह लेकर आता है. नए साल 2024 के आगमन पर लोग अपने दोस्तों और परिवार से मिलते हैं, साथ ही घूमने के लिए भी जाते हैं. अगर आप भी न्यू ईयर के मौके पर भारत में मौजूद हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको कुछ ऑप्शन देंगे. जहां आप साल 2024 को यादगार बना सकते हैं.

विल्सन हिल स्टेशन

नए साल को यादगार बनाने के लिए आप गुजरात में मौजूद विल्सन हिल स्टेशन घूमने के लिए जा सकते हैं. यह धरमपुर तालुका के पास है और वलसाड सूरत का निकटतम हिल स्टेशन भी है. यह दुनिया के उन चुनिंदा हिल स्टेशनों में से एक है जहां से समुद्र की झलक देखने को मिलती है. यहां पर सबसे अधिक लोग न्यू ईयर पार्टी करते हुए नजर आ जाएंगे.

Also Read: वीकेंड में घूमने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 10 जगहें
Undefined
New year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान 6
चैल

न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मौजूद चैली हिल स्टेशन घूमने के लिए जा सकते हैं. यह जगह समुद्र तल से 2,250 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है और शिमला से 44 किलोमीटर दूर है. जबकि चंडीगढ़ से चैल की दूरी करीब 110 किलोमीटर है. बात करें चैल की खासियत की तो यह अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है. यहां पर दूर-दूर से पर्यटक सैर करने आते हैं. यहां पर आपको घूमने के लिए चैल पैलेस, साधुपुल झील, महाराजा का महल, काली का टिब्बा, चैल जू और सिद्ध बाबा का मंदिर है.

Undefined
New year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान 7
कुल्लू

नया साल 2024 मनाने के लिए आप कुल्लू का भी प्लान बना सकते हैं. क्योंकि इस दौरान यहां पर बर्फबारी होती है और पूरा शहर बर्फ के सफेद चादर से ढक जाती है. अगर आप स्नोफॉल का आनंद लेना है तो हिमाचल प्रदेश में स्थित कुल्लू जरूर घूमने जाएं. यहां पर आपको सबसे अधिक विदेशी पर्यटक देखने को मिल जाएंगे.

Also Read: Bangalore में घूमने के लिए ये हैं 10 बेस्ट जगहें, इस वीकेंड आप भी बना सकते हैं प्लान
Undefined
New year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान 8
पोनमुडी हिल स्टेशन

2024 सेलिब्रेट करने के लिए भारत के बेस्ट हिल स्टेशनों में से एक पोनमुडी है. जो केरल राज्य के तिरुवनंतपुरम ज़िले की पेरिंगमाला ग्रामपंचायत में स्थित एक हिल स्टेशन है. यह हिल स्टेशन समुद्र तल से 1,100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यहां की खूबसूरत घाटियां, जंगल, चाय के बागान और पहाड़ियां पर्यटकों को अपनी ओर खींचती हैं.

Undefined
New year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान 9
मुनस्यारी

अगर आप नए साल को यादगार बनाना चाहते हैं तो उत्तराखंड में मौजूद मुनस्यारी हिल स्टेशन घूमने के लिए जा सकते हैं. इस हिल स्टेशन को छोटा कश्मीर भी कहा जाता है. यह खूबसूरत जगह जोहार घाटी के मुख पर बसा हुआ है जो समुद्र तल से 2200 मीटर की ऊंचाई पर है. 1 जनवरी 2024 के दिन यह जगह बर्फ के सफेद चादरों से ढक जाती हैं. आपको स्नोफॉल देखना है तो मुनस्यारी जरूर विजिट करें.

Undefined
New year 2024: नया साल मनाने के लिए ये हैं भारत के बेस्ट हिल स्टेशन, आप भी बना लीजिए प्लान 10
Also Read: कश्मीर से लेकर केरल तक नये साल की छुट्टियों में घूमने के लिए ये हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें