21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘बीजेपी देश को गुलामी के दौर पर ले जाना चाहती है’, नागपुर रैली में राहुल गांधी ने BJP, RSS पर बोला हमला

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर 'हैं तैयार हम' रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, लोगों को लगता है कि यह राजनैतिक लड़ाई है, जो सही है लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नागपुर रैली में बीजेपी और संघ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, सालों तक संघ ने तिरंगा नहीं फहराया. राहुल ने कहा, बीजेपी की सोच राजा-महाराजाओं की तरह है. राहुल ने कहा, भारत की सारी संस्थाओं पर संघ का आज कब्जा हो गया है. उन्होंने कहा, बीजेपी देश को गुलामी के दौर पर ले जाना चाहती है.

देश को गुलामी की दौर में ले जाना चाहती है बीजेपी

कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर ‘हैं तैयार हम’ रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, आजादी से पहले हिंदुस्तान की जनता, महिलाओं के कोई अधिकार नहीं थे. दलितों को छुआ नही जाता था, यह RSS कि विचारधारा है. यह हमने बदला है और वे फिर इसे वापस लाना चाहते हैं, हिंदुस्तान आजादी से पहले जहां था वे वहां उसे लौटाना चाह रहे हैं.

Also Read: Congress In Nagpur: रैली में हर कुर्सी के पीछे चिपका है बार कोड, इन 5 लोगों को राहुल गांधी देंगे सर्टिफिकेट

हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को देश का पूरा धन दिया जा रहा : राहुल गांधी

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर राहुल गांधी ने कहा, एक तरफ युवाओं पर आक्रमण किया जा रहा है और दूसरी तरफ हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को देश का पूरा धन दिया जा रहा है. 1,50,000 युवाओं को हिंदुस्तान की सेना और वायु सेना के लिए चुन लिया गया था… मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लागू की और इन युवाओं को आर्मी और वायु सेना में नहीं आने दिया गया.

Also Read: राहुल गांधी की भारत यात्रा से कांग्रेस को नहीं मिलने वाला कोई चुनावी फायदा, भाजपा नेता सुशील मोदी ने किया दावा

देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है : राहुल गांधी

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर ‘हैं तैयार हम’ रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, लोगों को लगता है कि यह राजनैतिक लड़ाई है, जो सही है लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा है. बहुत सारी पार्टियां NDA और INDIA गठबंधन में है लेकिन लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है.

कांग्रेस में लोकतंत्र है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने नागपुर की रैली में कहा, भाजपा के विपरीत, कांग्रेस में लोकतंत्र का माहौल है. कांग्रेस का एक कनिष्ठ कार्यकर्ता भी पार्टी के शीर्ष नेताओं पर सवाल उठा सकता है और उनसे असहमत हो सकता है.

कांग्रेस का उद्देश्य जन कल्याण और भारत के लोगों की प्रगति है : खरगे

कांग्रेस के139वें स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस ने हमेशा ऐसे भारत के निर्माण की दिशा में काम किया है जो संसदीय लोकतंत्र और समानता पर आधारित हो. उन्होंने कहा, इंडियन नेशनल कांग्रेस का उद्देश्य जन कल्याण और भारत के लोगों की प्रगति है. हमें गर्व है कि पिछले 138 वर्ष से हम इस प्रकार के भारत के निर्माण के लिए पूरी ईमानदारी से संघर्ष करते आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें