27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Filmfare Awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ग्लैमरस और सबसे पुराने फिल्म पुरस्कारों में से एक, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने 69वें संस्करण के साथ वापस आने के लिए तैयार है. एक बार फिर सितारों से सजी शाम होगी और रेड कार्पेट पर बॉलीवुड अभिनेत्रियों आग लगाएंगी. आइये जानते हैं इस बार कहां होना वाला है फिल्मफेयर...

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 10

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स हमेशा से ही सिनेमा प्रेमियों के बीच काफी पॉपुलर रहा है. अवॉर्ड्स नाइट्स को हर कोई देखता है और फिल्म सितारे अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से स्टेज और रेड कार्पेट पर आग लगाते हैं.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 11

अब फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने अपने 69वें एडिशन के साथ वापस आने के लिए पूरी तरह तैयार है. नया एडिशन 28 जनवरी, 2024 को गांधीनगर, के गुजरात में होने जा रहा है.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 12

अवॉर्ड सेरेमनी मस्ती मजाक, धमाकेदार डांस और बॉलीवुड अभिनेत्रियों की हॉट अदाओं और होस्ट की दर्शकों के साथ मस्ती से भरा होगा. ऐसे में आप भी अभी डेट याद कर लें और एंटरटेनमेंट के डोज के लिए तैयार हो जाएं.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 13

पिछले साल आलिया भट्ट के गंगूबाई काठियावाड़ी को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला था. अभिनेत्री को इस रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब भी मिला. वहीं राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 14

दरअसल जुलाई 2023 में, गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड (टीसीजीएल) ने 69वें फिल्मफेयर पुरस्कारों के आयोजन के लिए वर्ल्डवाइड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (ए टाइम्स ग्रुप कंपनी) के साथ एक एमओयू पर साइन किया था.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 15

इस फंक्शन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद थे. इसके अलावा अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने समारोह में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने गुजरात के साथ अपने स्पेशल रिलेशन के बारे में बताया.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 16

टाइगर ने कहा, “गुजरात से मेरा स्पेशल रिश्ता है, क्योंकि मेरे दादाजी गुजराती थे और फिल्मफेयर की बात करें तो इस अवॉर्ड शो से मेरा खूबसूरत रिश्ता रहा है.

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 17

एक्टर ने कहा, मैंने 1990 में पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में हिस्सा लिया था. उन्होंने कहा, “यह एक अद्भुत अनुभव होने वाला है. फिल्म इंडस्ट्री, फिल्मफेयर के लिए अपनी बांहें खोलने के लिए गुजरात के सीएम को धन्यवाद.”

Undefined
Filmfare awards 2024: गुजरात में सजेगी बॉलीवुड सितारों की महफिल, जानें कब होंगे 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 18

फिल्मफेयर पुरस्कार पहली बार 1954 में शुरू किए गए थे. कथित तौर पर, ब्लैक (2005) ने एक साल में सबसे अधिक फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं. इसने बेस्ट फिल्म, बेस्ट निर्देशक, बेस्ट अभिनेता, बेस्ट अभिनेत्री, क्रिटिक्स, बेस्ट सहायक अभिनेत्री, बेस्ट एडिटिंग के तहत 11 पुरस्कार जीते.

Also Read: Filmfare Awards 2023 Live Updates: आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का मिला अवार्ड, देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें