21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Budh Shukra Yuti 2024: वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र की युति 4 राशि को को भर जायेगा बैक बैलेस

Mangal Shukra Yuti 2024: कोई ग्रह ज्यादा अशुभ है कोई ज्यादा शुभ फल की प्राप्ति करवाते है ग्रहों के स्थिति जैसा होता है उसी अनुकूल अपना प्रतिक्रिया भी देते है जिसे आम जीवन पर वैसे ही प्रभाव बनता है. 28 दिसंबर 2023 को बुध अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं, अब तक यह तुला राशि में थे.

Budh Shukra Yuti 2024: धन के मालिक तथा वैभव के दाता कहे जाने वाले शुक्र ग्रह तथा राजकुमार ग्रह बुध की युति वृश्चिक राशि में होंगे इस युति से बन रहा है महालक्ष्मी योग आपको इस लेख के माध्यम से बता देता हू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह का एक अलग अलग अपना विशेषता है .उसी अनुसार अपना फल भी देते है. कोई ग्रह ज्यादा अशुभ है कोई ज्यादा शुभ फल की प्राप्ति करवाते है ग्रहों के स्थिति जैसा होता है उसी अनुकूल अपना प्रतिक्रिया भी देते है जिसे आम जीवन पर वैसे ही प्रभाव बनता है. 28 दिसंबर 2023 को बुध अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं, अब तक यह तुला राशि में थे.

Also Read: Yearly Horoscope 2024 Remedies: मेष, तुला समेत बारह राशियों को नए साल में करने होंगे ये उपाय, मिलेगा शुभफल

अब गोचर करने के बाद वृश्चिक राशि में जायेगे यहां पर पहले से धन तथा वैभव के मालिक शुक्र ग्रह विराजमान है .इस राशि में बुध के साथ अच्छी योग बन रही है, इस योग को महालक्ष्मी योग कहा जाता है.इस योग के बनने के कारण कुंडली में अच्छी प्रभाव पड़ता है इससे देश दुनिया पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है बुध कानून संचार ,वाणिज्य, त्वचा,दावा, लेखन तथा तर्क शक्ति ज्योतिष आदि का कारक माना जाता है ,वही ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र और बुध दोनों मित्र है .

शुक्र मनोरंजन सामाजिक दिर्ष्टि भोग विलास ,धन संपदा का मालिक है इन दोनों ग्रह को मंगल के राशि में युति होने के कारण जातक धनवान बन जाता है .लक्ष्मी योग के कारण धन तथा वैभव प्राप्त होता है आपके कमाई बढ जाएगी. नौकरी में लाभ मिलेगा.व्योपारी वर्ग के लिए बहुत ही शुभ रहेगा व्योपार में कर्ज बना हुआ था.वह समाप्त होगा आपको बढ़िया लाभ मिलेगा .

कब से बन रहा है लक्ष्मीनारायण योग

28 दिसंबर 2023 दिन गुरुवार समय 11 बजकर 07 मिनट पर वृश्चिक में बनेगा. लक्ष्मीनारायण योग बनने के कारण चन्द्र कुंडली के मिथुन ,वृश्चिक ,मकर कुम्भ राशि वाले को लाभ मिलेगा.

Also Read: January 2024 Rashifal: नए साल का पहला महीना होगा कुछ ऐसा, देखें मासिक राशिफल

मिथुन

इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने के कारण आपके व्योपार में लाभ होगा ,जो लोग साझे में व्योपार किये है उनको लाभ मिलेगा यह समय बहुत ही आपके लिए अनुकूल रहने वाला है जो लोग नौकरी कर रहे है आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेगे. जो लोग नए नौकरी की तलाश में है आपको सफलता मिलेगा. पारिवारिक सुख मिलेगा आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा उधारी पैसा वापस मिलेगा. पिता के स्वस्थ्य ठीक रहेगा.

वृश्चिक

इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने के कारण आपके जो लोग नए उद्योग लगाने या रियल स्टेट कपड़ा तथा मनोरंजन के क्षेत्र में जुड़े है या लोगो को सुझाव देने के कार्य में लगे है आपको बढ़िया लाभ मिलेगा. आपके मन के अनुकूल लाभ मिलेगा. इस समय जितना हो सके निवेश करें, लाभ होगा.नौकरी करने वाले को भी लाभ मिलेगा जो लोग निजी क्षेत्र में कार्य कर रहे है आपके वरिष्ट अधिकारी आपके कार्य क्षेत्र में मदद करेगे .सहकर्मी से थोड़ी विवाद होगी, बाद में ठीक हो जायेगा.कुछ बात आपको परेशान करेगा उसमे आप समझदारी के साथ कार्य करें.

मकर

इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने के कारण आपके पारिवारिक जीवन बहुत बढ़िया रहेगा.पारिवारिक जीवन में कई तरह के खुशियां मिलेगा .परिवार के सद्श्यो के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा पारिवारिक जीवन में उन्नति देगा आपके द्वारा किये गए प्रयास में सफलता मिलेगा.प्रेम जीवन में बहुत ही अनुकूल रहने वाला है जिनका प्रेम सम्बन्ध लम्बे समय से चल रहा है वह शादी करने का निर्णय ले सकते है आप अपने प्रेमी के साथ खूब रोमांस करेंगे.

कुम्भ

इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने के कारण आपके व्यापार में उन्नति होगा वयोपार को लेकर कर्ज बना हुआ था वह समाप्त होगा लेकिन सवाधानी आपको रखनी है कर्ज लेकर वयोपार में निवेश नहीं करे .व्यापार को लेकर आपको नया रणनीतिक बनाना पड़ेगा.आपके स्वास्थ्य ठीक रहेगा .आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा समाज में मान सम्मान बना रहेगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें