28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे से पहले सीएम योगी ने की विकास कार्यों का निरीक्षण, लता मंगेशकर चौक पर ली सेल्फी

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे से एक दिन पहले सीएम योगी ने यहां के विकास कार्यों का जायजा लिया. साथ ही हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन-पूजन किए. सीएम योगी ने संकट मोचन हनुमान व रामलला के दर्शन कर सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अयोध्या (Ayodhya) दौरे से एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने यहां के विकास कार्यों का जायजा लिया. सीएम योगी ने यहां हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) व रामलला (Ramlala) के दर्शन-पूजन किए. साथ ही संकट मोचन हनुमान व रामलला के दर्शन कर सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की. इसके पहले रामकथा हेलीपैड (Ramkatha Helipad) पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया. इस महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीसरी बार अयोध्या दौरा है. इससे पहले उन्होंने 2 और 21 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर मंदिरों में शीश झुकाया था. सीएम योगी ने लता मंगेशकर चौक पहुंचकर यहां की खुबसूरती को निहारा. लता मंगेशकर चौक (Lata Mangeshkar Chowk) को काफी शानदार ढंग से सजाया गया है. इस दौरान सीएम ने यहां वीणा संग सेल्फी भी ली. सीएम ने आमजन का अभिवादन किया. इसके बाद रामपथ को देखा.साथ ही पीएम मोदी के आमगन से पहले यहां के प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. रामपथ पर मौजूद महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों से भी सीएम ने हालचाल जाना. सीएम ने बच्चों से पूछा कि स्कूल जाते हो. यहां जयश्रीराम की गूंज गुंजायमान रही.

Also Read: Ayodhya: पीएम मोदी ने फेसबुक पर शेयर की ‘महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ की खूबसूरत तस्वीरें
अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

सीएम योगी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया. सीएम ने पीएम मोदी के आगमन के पहले यहां पहुंचकर वास्तुस्थिति देखी. यहां रेलवे स्टेशन व प्लेटफॉर्म की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे सीएम ने अफसरों को निर्देश दिया कि कहीं किसी प्रकार की कमी न हो. अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया है.बता दें कि 30 दिसंबर का तारीख अयोध्या के लिए स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएगी. इस दिन पीएम नरेंद्र मोदी यहां महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात अयोध्या को देंगे. इसके पहले शुक्रवार को सीएम ने यहां का दौरा कर खूबसूरती का दीदार किया. साथ ही इस आयोजन को लेकर अफसरों को विशेष निर्देश भी दिए. इस दौरान मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह आदि मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें