24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टिनप्लेट और झारखंड सरकार के बीच हुआ एमओयू, 1,787 करोड़ होगा निवेश, 600 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

टिनप्लेट और झारखंड सरकार के बीच एमओयू हुआ. जिसके तहत कंपनी झारखंड में लगभग 1,787 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. विस्तारीकरण परियोजना के तहत 600 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा.

जमशेदपुर/रांची. टाटा स्टील की यूनिट दी टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (टीसीआइएल) ने शुक्रवार को झारखंड सरकार के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया. रांची में आयोजित कार्यक्रम में अधिकारिक तौर पर समझौते पर हस्ताक्षर हुआ. एमओयू के तहत कंपनी झारखंड में लगभग 1,787 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. जमशेदपुर में अत्याधुनिक क्षमता वाले 3 लाख टन प्रति वर्ष मैन्युफेक्चरिंग का लक्ष्य रखा गया है. कंपनी का विस्तारीकरण प्रोजेक्ट वर्ष 2026 में पूरा किया जायेगा. टिनप्लेट कंपनी के प्रबंध निदेशक आरएन मूर्ति और उद्योग सचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने समझौते पर हस्ताक्षर किया. विस्तारीकरण परियोजना के तहत 600 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा. कंपनी के एमडी आरएन मूर्ति ने समझौते के बाद कहा कि जमशेदपुर और झारखंड के आर्थिक विकास में मदद मिलेगी.

टिनप्लेट की उत्पादन क्षमता बढ़कर हो जायेगी 7,15,000 टन

टिनप्लेट कंपनी की वर्तमान में उत्पादन क्षमता 4,15,000 टन प्रति वर्ष है. विस्तारीकरण के तहत क्षमता बढ़कर 7,15,000 टन प्रति वर्ष हो जायेगी. कंपनी की ओर से उत्पादन बढ़ाने के लिए पर्यावरण अनुकूल प्लांट की स्थापना की जा रही है.

वर्ष 1920 में हुई थी टिनप्लेट की स्थापना

टाटा स्टील की अनुषंगी कंपनी टिनप्लेट की स्थापना वर्ष 1920 में की गयी थी. टिनप्लेट कंपनी का प्रमुख उत्पाद टिनप्लेट और टिन फ्री स्टील है. यह कई उद्योगों के लिए बहुमुखी पैकेजिंग सब्सट्रेट का काम करती है. वर्तमान में इसकी बाजार में हिस्सेदारी 45 फीसदी से अधिक है. इसके अतिरिक्त, टिनप्लेट की लगभग 25 फीसदी बिक्री दक्षिण-पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप के चुनिंदा क्षेत्रों में होती है. टिनप्लेट कंपनी के प्रबंध निदेशक आरएन मूर्ति और उद्योग सचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने समझौते पर हस्ताक्षर किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें