20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने के लिए BJP शुरू करेगी ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ अभियान, जानें पूरा प्लान

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में मुस्लिम महिलाओं को अपने पाले में लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की अल्पसंख्यक मोर्चा सभी लोकसभा क्षेत्रों में 'शुक्रिया मोदी भाईजान' नाम से एक विशेष अभियान शुरू करेगा. इस अभियान के तहत हर लोकसभा क्षेत्र से कम से कम 1,000 मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य है.

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की अल्पसंख्यक मोर्चा (Minority Front) लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Election-2024) में मुस्लिम महिलाओं को अपने पाले में लाने के लिए 2 जनवरी से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी लोकसभा क्षेत्रों में ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ नामक एक विशेष अभियान शुरू करेगा. इस अभियान के तहत मोर्चा हर लोकसभा क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिसमें कम से कम 1,000 मुस्लिम महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. मुस्लिम महिला मतदाताओं को रिझाने की इस योजना की टैगलाइन ‘ना दूरी है ना खाई है, मोदी हमारा भाई है’ रखी गई है. यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा (UP BJP Minority Front) के अध्यक्ष कुंवर बासित अली (President Kunwar Basit Ali) ने शनिवार को मीडिया के साथ हुई बातचीत में बताया कि ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा उनके लिए किए गए कार्यों के बारे में बताया जाएगा. साथ ही उन्हें यह बताया जाएगा कि उन्हें आखिर भाजपा (BJP) को वोट क्यों देना चाहिए. उन्होंने आगे बताया कि इन सम्मेलनों के जरिए कोशिश की जाएगी कि मुस्लिम महिलाओं को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, हज का कोटा बढ़ाया जाना, महिलाओं को महरम व्यक्ति के साथ ही हज पर जाने की अनिवार्यता खत्म किया जाना, मुस्लिम बच्चों को छात्रवृत्ति समेत समुदाय को लाभ पहुंचाने वाली तमाम योजनाओं के बारे में बताया जाएगा.

Also Read: ‘श्री राम, जय राम’ के नारों के बीच अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो
20 जनवरी तक चलेगा यह अभियान- कुंवर बासित अली

अली ने आगे बताया कि यह अभियान आगामी दो जनवरी से शुरू होकर 20 जनवरी तक चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश के सभी जिलों में मुस्लिम महिलाओं ने जिलाधिकारी को मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर धन्यवाद ज्ञापन दिया था. अब इस सिलसिले को आगे बढ़ते हुए हर लोकसभा क्षेत्र में शुक्रिया मोदी भाईजान कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. अली ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुस्लिम महिलाओं को मकान मिले हैं और मुस्लिमों को इस योजना का लाभ उनकी आबादी के प्रतिशत के मुकाबले ज्यादा दिया गया है. प्रदेश में महिला सुरक्षा पहले से बेहतर हुई है और विभिन्न योजनाओं में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि अभियान का नाम ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ रखे जाने की एक बड़ी वजह यह है कि प्रधानमंत्री ने विभिन्न योजनाओं में मुस्लिम महिलाओं को प्राथमिकता देकर भाई-बहन का रिश्ता कायम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें