24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir जाने का है प्लान, तो ये टूरिस्ट प्लेस भी है शानदार; देखें Photos

Ayodhya Ram Mandir Tour: अगर आप अयोध्या राम मंदिर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो फैजाबाद में घूमना आपके ट्रिप को एक और बेहतरीन एक्सपीरिएंस देगा. फैजाबाद में एक दिन रूक कर देखें ये बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट जरूर घूमें

Undefined
Ayodhya ram mandir जाने का है प्लान, तो ये टूरिस्ट प्लेस भी है शानदार; देखें photos 5

गुलाब बाड़ी जिसे गुलाब का बाग भी कहते हैं फैजाबाद का सबसे प्रसिद्ध स्पॉट जो लोगों का पसंदीदा डेस्टिनेशन है. संस्थान का निर्माण नवाब के निर्माणकाल में हुआ था. हालांकि यह स्थान काफी वीरान है और इसका महत्व आज खो सा गया है.

Undefined
Ayodhya ram mandir जाने का है प्लान, तो ये टूरिस्ट प्लेस भी है शानदार; देखें photos 6
गुलाब बारी के द्वार

फैजाबाद की गलियों में होते हुए गुलाब बारी के द्वार में दाखिल होने का रास्ता होता है. प्राचीन प्रवेश द्वार और असंख्य वन वे से गुजरते हुए इसके द्वार तक पहुंचा जा सकता है.

Undefined
Ayodhya ram mandir जाने का है प्लान, तो ये टूरिस्ट प्लेस भी है शानदार; देखें photos 7
सारनाथ सिंह का स्तंभ

गेट के सामने देश का राष्ट्रीय प्रतीक सारनाथ सिंह का विशेष स्तंभ है. इसकी स्थापना कैप्टन भगवान सिंह ने जुलाई 1952 में की थी.

Undefined
Ayodhya ram mandir जाने का है प्लान, तो ये टूरिस्ट प्लेस भी है शानदार; देखें photos 8
द्वार पर नक्काशी

द्वार पर कई तरह की नक्काशी की हुई थी. इनमें से एक नक्काशी जो सबसे बेहतरीन तरीके से दिखाई दे रही थी वो नवावों की प्रतीक मछली थी. इस नवाबों का प्रतीक- कुख्यात मछली कहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें