22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : कोहरे की चादर में लिपटा शहर, 11 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

सर्दी का सितम एक बार फिर से बढ़ने लगा है. शनिवार को सुबह की शुरुआत कोहरा के साथ हुई. वहीं शाम ढलते ही ठंडी हवा ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया. लोग ठिठुरते रहे.

शाम ढलने के बाद चली ठंडी हवा ने लोगों को किया परेशान

संवाददाता, धनबाद

सर्दी का सितम एक बार फिर से बढ़ने लगा है. शनिवार को सुबह की शुरुआत कोहरा के साथ हुई. वहीं शाम ढलते ही ठंडी हवा ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया. लोग ठिठुरते रहे. शनिवार का अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा. शहर के कोहरा में लिपटे होने की वजह से सुबह में सड़कों पर रोजमर्रा की तुलना में कम वाहन दिखे, जो दिखे भी उन्हें हेडलैंप ऑन कर चलना पड़ा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक सर्दी बढ़ने की भविष्यवाणी की है. ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे. जगह-जगह अलाव जलाकर लोगों ने ठंड से बचाव किया. लोग अपने दफ्तर और प्रतिष्ठानों पर भी देर से पहुंचे. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी तापमान में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है, हालांकि दो जनवरी से बारिश के आसार बन रहे है.

दो डिग्री लुढ़का पारा

जिले में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब बना हुआ है, जबकि न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री था.

ट्रेनों के विलंब होने से यात्री परेशान

कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार रोक रखी है. ट्रेनें लगातार विलंब से चल रहीं. इस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. यात्री ने रेलवे को ट्वीट कर कहा कि वह बीआइटी सिंदरी का छात्र है. उसे धनबाद से कोलकाता जाकर फ्लाइट लेनी है, लेकिन दूरंतो करीब 10 घंटे देर से चल रही है. 31 जनवरी की सुबह पांच बजे उसकी फ्लाइट है. उसने मदद की गुहार लगायी है.

विलंब ट्रेनें

12260 सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस 7.30 घंटे, 12314 सियालदह राजधानी एक्सप्रेस 6 घंटे, 11447 शक्तिपुंज एक्सप्रेस 6 घंटा, 12308 जोधपुर-हावड़ा सुपरफास्ट 6 घंटे, 13152 कोलकाता एक्सप्रेस 2.30 घंटे, 12312 नेताजी एक्सप्रेस 5.50 घंटे.

Also Read: धनबाद : घने कोहरे से ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें