24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नये वर्ष के स्वागत के लिए सिमडेगा के पर्यटन स्थलों पर लोगों का आवागमन शुरू

गुमला जिले व दिल्ली से आने वाले लोगों ने कहा कि डैम की प्राकृतिक बनावट अत्यंत ही आकर्षक है. यहां की अबोहवा मनमोहक है. शहरी क्षेत्र से भी काफी संख्या में लोग डैम परिसर में घूमने के लिए जा रहे है

सिमडेगा : नये वर्ष के स्वागत की तैयारी में लोग जुट चुके हैं. सिमडेगा के केलाघाघ डैम में घूमने के लिए दूर-दूर से लोग का आगमन शुरू हो चुका है. जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों के अलावा गुमला जिला, दिल्ली, उड़ीसा से काफी संख्या में सैलानियों का आगमन शुरू है चुका है. केलाघाघ डैम में पहाड़ियां, पानी, झरना और मंदिर और प्राकृतिक बनावट हरे भरे जंगल आकर्षण का केंद्र है. दिल्ली और गुमला जिले से आने वाले सैलानियों को शनिवार को केलाघाघ डैम के नीचे पिकनिक मनाते हुए देखा गया.

यहां पर काफी संख्या में लोग लकड़ी से खाना बनाते हुए देखे गये. खाना बनाने और खाने के बाद नागपुरी गीतों पर लोगों को थिरकते हुए देखा गया. गुमला जिले व दिल्ली से आने वाले लोगों ने कहा कि डैम की प्राकृतिक बनावट अत्यंत ही आकर्षक है. यहां की अबोहवा मनमोहक है. शहरी क्षेत्र से भी काफी संख्या में लोग डैम परिसर में घूमने के लिए जा रहे है. जिल के अनय पिकनिक स्थलों पर भी लोगों का आवागमन शुरू हो चुका है.

Also Read: झारखंड के पर्यटन व धार्मिक स्थलों का होगा विकास, बनेंगे खेल स्टेडियम, सीएम हेमंत सोरेन ने दिया ये निर्देश
एक जनवरी से हड़ताल पर जायेगा डीलर संघ, ज्ञापन सौंपा

राशन डीलर संघ के द्वारा एक जनवरी से हड़ताल पर जाने से संबंधित सीओ मधुश्री मिश्रा को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान डीलर संघ ने कहा कि लगातार मांगों को लेकर बातें रखीं गयी. लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की ओर ध्यान नहीं दिया गया. कहा गया कि वर्ष 2021 एवं 22 तक कोरोना काल में मुफ्त खाद्यान्न वितरण का 13 महीना का कमीशन भुगतान अब तक नहीं किया गया है. सौंपे गये ज्ञापन में ई पोश मशीन को 2जी से 5जी करने, डीलरों को 30 हजार मासिक मानदेय देने, कमीशन में बढ़ोतरी करने आदि मांगें शामिल हैं. मौके पर डीलर संघ के राजू साहू, विनोद साहू, जयंती देवी, राधामुनी देवी, जितेंद्र प्रसाद, रामदेव साहू, किरण सुरीन, मो अताउल रहमान, कमरुद्दीन खान, बिरसमुनी देवी सहित पीडीएस दुकान के कई दुकानदार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें