24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: अमरोहा में क्रिकेट खेल रहे स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक, फील्डिंग के दौरान गिरा तो फिर न उठा प्रिंस

अमरोहा में क्रिकेट खेल रहे स्टूडेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई. साथियों ने बताया कि फील्डिंग करने के दौरान प्रिंस ने बोतल में भरा ठंडा पानी पी लिया, जिससे वह चक्कर खाकर ग्राउंड में ही पीछे को गिर गया. घबराए साथियों ने आनन-फानन में ई-रिक्शा बुलाकर उसे चिकित्सक के पास ले गए.

यूपी में अमरोहा (Amroha) के हसनपुर में शनिवार को दोपहर में दोस्तों के साथ मैदान में क्रिकेट खेल रहे 16 वर्षीय स्टूडेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह नगर के श्रीमती सुखदेवी इंटर कॉलेज (Smt. Sukhdevi Inter College) में कक्षा 10 का स्टूडेंट था. वह और उसके कुछ दोस्त सोहरका मार्ग पर स्थित मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे. साथियों ने बताया कि फील्डिंग करने के दौरान प्रिंस ने बोतल में भरा ठंडा पानी पी लिया, जिससे वह चक्कर खाकर ग्राउंड में ही पीछे को गिर गया. घबराए साथियों ने आनन-फानन में ई-रिक्शा बुलाकर उसे चिकित्सक के पास ले गए. वहीं सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए. जहां चिकित्सकों ने देखते ही स्टूडेंट को मृत घोषित कर दिया. हालांकि परिजन कई अन्य चिकित्सकों के पास प्रिंस को लेकर पहुंचे. लेकिन वहां पर भी उसे मृत घोषित कर दिया गया. स्टूडेंट की मौत होने के कारण परिवार में कोहराम मच गया.

Undefined
Up news: अमरोहा में क्रिकेट खेल रहे स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक, फील्डिंग के दौरान गिरा तो फिर न उठा प्रिंस 2
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मृतक स्टूडेंट का नाम प्रिंस है. वह नगर के मोहल्ला कायस्थान में रहने वाले ई-रिक्शा चालक राजीव सैनी का बेटा था. प्रिंस तीन बहन भाइयों में दूसरे नंबर का था. छात्र की मौत से मां सविता देवी भाई लक्की, बहन मुस्कान का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रिंस की अचानक मौत होने से लोग अचंभित है.परिजनों ने बिना कानूनी कार्रवाई मृतक के शव का गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं श्रीमति सुखदेवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य परम सिंह का कहना है कि प्रिंस सैनी पढ़ाई में औसत था. ना वह बहुत कमजोर था और ना तेज था. लेकिन कभी उसकी शैतानी करने की शिकायत नहीं मिली. वह बहुत ही शांत व सरल व्यवहार का था. स्टूडेंट की मौत की अचानक सूचना मिलने से दुख हुआ है. विद्यालय के शिक्षकों ने स्टूडेंट के घर पहुंचकर सांत्वना दी है.

Also Read: IIT BHU में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला अमरोहा में हार्ट अटैक से मौत की घटनाएं बढ़ी

उधर, मुरादाबाद के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराग मेहरोत्रा का कहना है कि इस केस में ठंडा पानी पीने से दिल का दौरा पड़ने का सीधा संबंध नहीं हो सकता. मुमकिन है उसे दिल से जुड़ी कोई जन्मजात दिक्कत रही हो, कम उम्र के कारण लक्षण सामने नहीं आए हों. बच्चों और किशोरों में आमतौर पर हृदय रोग के लक्षण जल्दी सामने नहीं आते. समय-समय पर जांच कराते रहना चाहिए. वहीं सीएमओ डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि हसनपुर में जिस तरह से स्टूडेंट की मौत हुई है. बेहद चौंकाने वाली है. हो सकता है कि खेलते समय पानी पीने के बाद उसकी सांस की नली में अटक गया हो. जिससे सांस आना बंद हो गया हो. इस उम्र में हार्ट अटैक आने की संभावना कम ही रहती है. बताया कि हालांकि सर्दी बढ़ने पर दिल की बीमारियां में इजाफा हो जाता है. तकलीफ बढ़ने पर तुंरत डॉक्टरों से सलाह लें. इसके साथ ही रात में पर्याप्त नींद लें. सुबह में पर्याप्त गर्म कपड़े पहन कर ही बिस्तर छोड़ें. बीपी व शुगर के लिए नियमित रूप से अपने चिकित्सक की सलाह लें.बता दें कि अमरोहा जिले में पिछले कुछ समय के भीतर हार्ट अटैक से मौत की घटनाएं बढ़ी हैं. इससे लोगों की चिंता बढ़ गई है. जिले में दिसंबर में ही इस तरह के सात मामले सामने आ चुके हैं. इनमें अधिकांश युवा थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें