22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Stocks to Watch: Auto, PNB, Lodha, United Spirits समेत ये शेयर बाजार में दिखाएंगे एक्शन, तैयार कर लें लिस्ट

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से सुस्त संकेत मिल रहे हैं. सुबह 8:10 बजे गिफ्ट निफ्टी 78 अंक नीचे 21,806 के स्तर पर था. इससे पिछले साल के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को अमेरिकी बाजार में भी गिरावट देखने को मिली थी.

Stocks to Watch Today: साल 2024 के पहले कारोबारी दिन, भारतीय शेयर बाजार की गिरकर शुरूआत हो सकती है. ग्लोबल मार्केट से सुस्त संकेत मिल रहे हैं. सुबह 8:10 बजे गिफ्ट निफ्टी 78 अंक नीचे 21,806 के स्तर पर था. इससे पिछले साल के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को अमेरिकी बाजार नैस्डैक में 0.56 प्रतिशत, एसएंडपी500 में 0.28 प्रतिशत और डॉव जोन्स में 0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ निचले स्तर पर बंद हुए. ऐसे में बाजार की नजर इन शेयरों पर रहेगी.

Also Read: Share Market: नये साल में शनिवार को भी खुलेगा बाजार, जानें लाइव सेशन में ट्रेडिंग का क्या है मतलब

करूर वैश्य बैंक: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (आईसीआईसीआई एएमसी) को भुगतान की गई शेयर पूंजी का 9.95 प्रतिशत तक की कुल हिस्सेदारी हासिल करने की अनुमति दी है.

ऑटो स्टॉक: बजाज ऑटो, मारुति सुजुकी और हीरो मोटोकॉर्प सहित ऑटोमोबाइल निर्माता तिमाही के अंत की बिक्री संख्या के साथ दिसंबर के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों की रिपोर्ट करेंगे.

मैक्रोटेक डेवलपर्स: कंपनी को पलावा डवेलर्स प्राइवेट लिमिटेड के संबंध में 42.86 करोड़ रुपये का जीएसटी डिमांड नोटिस मिला है, जिसका हाल ही में कंपनी में विलय हुआ था.

यूनाइटेड स्पिरिट्स: कंपनी को 466.5 करोड़ रुपये के अतिरिक्त जुर्माने के साथ 466.5 करोड़ रुपये का जीएसटी डिमांड नोटिस मिला है.

इंडसिल हाइड्रो पावर और मैंगनीज: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने कंपनी के रजिस्ट्रार और शेयर ट्रांसफर एजेंट एसकेडीसी कंसल्टेंट्स लिमिटेड को उसकी होल्डिंग कंपनी लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ विलय को मंजूरी दे दी है. अलग से, कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, इंडसिल एनर्जी ग्लोबल (FZE), शारजाह को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है क्योंकि कोई व्यावसायिक संचालन नहीं था. कंपनी के बंद होने से कंपनी के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

पंजाब नेशनल बैंक: ऋणदाता ने सभी अवधियों के लिए फंड आधारित उधार दरों की सीमांत लागत में 5 आधार अंकों की वृद्धि की है.

हिकाल: गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 17.45 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

डॉ. रेड्डीज लैब्स: डॉ. रेड्डीज की वैश्विक शाखा ने इज़राइल स्थित जैव प्रौद्योगिकी कंपनी एडिटी थेरेप्यूटिक्स में 1.97 डॉलर प्रति शेयर पर 6.46 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है.

ग्रासिम: गुजरात के भरूच में उन्नत सामग्री निर्माण की अतिरिक्त 1.23 लाख टन वार्षिक क्षमता शुरू की है.

एसकेएफ: भारतीय इकाई ने 2.31 करोड़ रुपये में सन स्ट्रेंथ रिन्यूएबल्स में 26.74 प्रतिशत हिस्सेदारी सफलतापूर्वक हासिल कर ली है.

आदित्य बिड़ला कैपिटल: आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस ब्रोकर्स में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए पूरा होने की समयसीमा 31 मार्च, 2024 तक बढ़ा दी है.

वेदांता: लागू ब्याज और 10 प्रतिशत जुर्माने के साथ 48.82 करोड़ रुपये के दो जीएसटी ऑर्डर प्राप्त हुए हैं.

आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स: आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स को 70.5 करोड़ रुपये, 53.17 करोड़ रुपये और 59.92 करोड़ रुपये की तीन परियोजनाओं के लिए स्वीकृति पत्र मिला है.

पारादीप फॉस्फेट: कंपनी को अपने गोवा संयंत्र में अमोनिया प्रशीतन कंप्रेसर में सील रिसाव का पता चला है, और इसलिए संयंत्र द्वारा उत्पादन फिर से शुरू करने में देरी होगी.

जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स: कंपनी को पश्चिम बंगाल में 267 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए एल-1 या सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी घोषित किया गया है.

गोदरेज प्रॉपर्टीज: गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने बेंगलुरु के यशवंतपुर में 4 एकड़ भूमि पार्सल का अधिग्रहण किया है, जिसमें लगभग 0.7 मिलियन वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र की विकास क्षमता है. रिलायंस पावर: कंपनी समग्र विचार के लिए अरुणाचल प्रदेश के लोहित नदी बेसिन में स्थित प्रस्तावित 1200 मेगावाट कलाई-द्वितीय हाइड्रो-इलेक्ट्रिक परियोजना के विकास अधिकार और संबंधित भौतिक संपत्ति, अध्ययन, मंजूरी, डिजाइन और बौद्धिक संपत्तियों को टीएचडीसी को हस्तांतरित करेगी. 128.39 करोड़ रुपये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें