26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुमका : भक्ति-भजन के साथ नये वर्ष का किया स्वागत, मंदिरों में पूजा करने उमड़ी भीड़

जामा में गर्म जल कुंड तातलोई, सिरसानाथ मंदिर और चुटोनाथ मंदिर में अहले सुबह से स्नान व पूजा करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा. तातलोई दुमका भागलपुर मुख्य पथ पर बारापलासी से तीन किलोमीटर उत्तर पूरब दिशा में स्थित गर्म जल कुंड है.

दुमका जिले में लोगों ने नये साल के पहले दिन धार्मिक स्थलों में पूजा-अर्चना, प्रार्थना, हवन आदि के साथ मनाया, भजन-कीर्तन किया. शहर के धर्मस्थान, शिवपहाड़, गिलानेश्वरनाथ, गोपाल मंदिर, श्री सत्यनारायण मंदिर, बड़ाबांध ठाकुरबाड़ी, दीनानाथ मंदिर डंगालपाड़ा व आशुतोष मंदिर कानूपाड़ा में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. धर्मस्थान और गिलानेश्वर मंदिर में चल रहे अष्टयाम का समापन हवन यज्ञ में पूर्णाहुति के साथ हुआ. साल के पहले दिन काठीकुंड के दानीनाथ मंदिर में पूजा को लेकर दूर दूर से श्रद्धालु पूजा अर्चना को पहुंचे थे. हालांकि चालकों की हड़ताल पर होने के कारण भीड़ थोड़ी कम दिखी. सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस बल मुस्तैद थी. सभी ने एक-दूसरे को नववर्ष की बधाई दी. नये साल के मौके पर प्रखंड भर में पिकनिक व मस्ती का माहौल युवाओं में दिखा.

तातलोई गर्म जल कुंड में हजारों लोगों ने डुबकी लगायी

जामा में गर्म जल कुंड तातलोई, सिरसानाथ मंदिर और चुटोनाथ मंदिर में अहले सुबह से स्नान व पूजा करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा. तातलोई दुमका भागलपुर मुख्य पथ पर बारापलासी से तीन किलोमीटर उत्तर पूरब दिशा में स्थित गर्म जल कुंड है. शरद ऋतु में यहां लोग गर्म पानी में स्नान करने पहुंचते हैं. यहां विशेषकर जरमुंडी, जामा, रामगढ़ और दुमका प्रखंड के लोगों का आना होता है. भुरभुरी नदी पर पुल का निर्माण होने से दूर-दराज से लोग पहुंच रहे हैं. दूसरी ओर चुटोनाथमंदिर और सिरसानाथ मंदिर में नववर्ष के अवसर पर सैकड़ों की संख्या में लोग पूजा अर्चना करने पहुंचे और अगल बगल क्षेत्रों में पिकनिक मनाकर शाम को घर वापस लौटे.

Also Read: दुमका से पटना के लिए जल्द चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन, हंसडीहा, भागलपुर, सुल्तानगंज व किउल में होगा ठहराव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें