26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: भागलपुर से दुमका-पटना का अब कम समय में तय होगा सफर, नयी ट्रेन का स्टॉपेज और शेड्यूल जानिए..

झारखंड के दुमका से अब बिहार की राजधानी पटना के बीच एक नयी ट्रेन का सौगात मिला है. इस ट्रेन से अब भागलपुर से दुमका और पटना तक का सफर कम समय में तय कर सकेंगे. रेलवे की ओर से इसकी समय सारिणी भी जारी कर दी गयी है. जानिए..

Bihar Train News: बिहार का एक और ट्रेन की सौगात मिली है. भागलपुर-जमालपुर रूट होकर अब एक नयी ट्रेन दुमका-पटना एक्सप्रेस चलेगी. रेलवे ने नए साल पर साहिबगंज लूप लाइन के भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर चलने वाले रेल यात्रियों को नयी सौगात दी है. रेलवे ने दुमका से भागलपुर-जमालपुर होते हुए दुमका-पटना एक्सप्रेस ट्रेन चलने का निर्णय लिया है. अब दुमका का सफर भागलपुर से 3 घंटे से भी कम होगा. जबकि पटना जाने वाले यात्री इस ट्रेन से 5 घंटे में ही दूरी तय कर लेंगे. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने बताया कि इस ट्रेन की समय सारिणी तय हो चुकी है और इस ट्रेन को हंसडीहा होकर चलाया जाएगा. इस ट्रेन का ठहराव काफी कम जगहों पर ही होगा.

दुमका-भागलपुर-पटना ट्रेन का परिचालन जनवरी से होगा शुरू

दुमका-भागलपुर-पटना ट्रेन का परिचालन रेलवे जनवरी महीने में ही शुरू कर देगी. इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. हलांकि अबतक किस तिथि से ट्रेन चलेगी. इसकी घोषणा अबतक रेलवे द्वारा नहीं की गयी है. गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के अनुरोध पर इस ट्रेन को चलाने की स्वीकृति रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है. दुमका से हंसडीहा होते हुए भागलपुर-सुल्तानगंज व जमालपुर होकर यह ट्रेन पटना तक चलेगी. इसकी समय सारिणी रेलवे ने जारी कर दी है.

दुमका और पटना का सफर होगा आसान

दुमका से भागलपुर का सफर अब 3 घंटे से भी कम होगा. अभी किसी भी ट्रेन से दुमका से भागलपुर आने में साढ़े तीन घंटे का समय लगता है. लेकिन इस ट्रेन से दुमका से भागलपुर तक का सफर मात्र 3 घंटे के अंदर पूरा होगा. समय सारणी के अनुसार ट्रेन दुमका से अपराह्न 14:05 बजे गंतव्य के लिए रवाना होगी और 16:32 बजे भागलपुर पहुंचेगी. ईस्ट-सेंट्रल रेलवे हाजीपुर के चीफ ट्रांसपोर्ट प्लानिंग मैनेजर ने रेलवे बोर्ड को समय सारिणी भेजी है.

Also Read: बिहार: कोहरे के कारण घंटों लेट चल रही ट्रेनें, दरभंगा की सभी उड़ानें रद्द! पटना की विमान सेवा भी चरमराई
रेलवे ने जारी की समय सारिणी..

दुमका-पटना एक्सप्रेस की समय सारिणी के अनुसार, ट्रेन दुमका से अपराह्न 14:50 बजे गंतव्य के लिए रवाना होगी और 16:32 बजे भागलपुर पहुंचेगी. जहां से रवाना होने के बाद यह ट्रेन संध्या 19:03 बजे किऊल रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. जहां 2 मिनट के ठहरने के बाद ट्रेन 21:45 बजे पटना पहुंचेगी. वहीं पटना से ट्रेन प्रातः 6:40 बजे रवाना होगी और प्रातः 8:32 बजे किऊल पहुंचेगी. क्यूल से रवाना होने के बाद ट्रेन पूर्वाह्न 11:05 बजे भागलपुर पहुंचेगी. जहां इस ट्रेन का 5 मिनट का ठहराव होगा. वहां से रवाना होने के बाद ट्रेन अपराह्न 13:30 बजे दुमका पहुंचेगी. बता दें कि भागलपुर से पटना की दूरी ट्रेन मात्र 5 घंटा 8 मिनट में पूरा करेगी.

सांसद निशिकांत दुबे बोले..

दुमका से रवाना होने के बाद ट्रेन हंसडीहा, बाराहाट, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, अभयपुर और किऊल में रूकेगी. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने बताया कि यह दुमका से पहली लंबी दूरी की ट्रेन होगी जो पटना तक जाएगी. इस ट्रेन का ठहराव हंसडीहा में भी होगा. भागलपुर के लोगों को हंसडीहा जाने के लिए इस ट्रेन से काफी सहूलियत होगी. उन्होंने बताया कि भागलपुर, मुंगेर और सुल्तानगंज व आसपास के लोगों को दुमका तक का सफर और पटना की यात्रा इस ट्रेन से आसान होगी. उन्होंने इस ट्रेन की सौगात देने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें